• डाउनलोड ऐप
Saturday, April 10, 2021
No menu items!
spot_img

Corruption Case: सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की अनिल देशमुख और महाराष्ट्र सरकार की याचिका

Must Read

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने Corruption के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) जांच के आदेश के खिलाफ महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और राज्य सरकार की याचिकाएं आज खारिज कर दी। न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता की खंडपीठ ने याचिकाओं को खारिज करते हुए कहा कि इस मामले की जांच की आवश्यकता है।

खंडपीठ ने कहा, आरोपों की गम्भीर प्रकृति तथा इसमें शामिल व्यक्तियों के मद्देनजर इस मामले की स्वतंत्र जांच की आवश्यकता है। न्यायमूर्ति कौल ने कहा, (बॉम्बे उच्च न्यायालय ने) इस मामले में प्रारम्भिक जांच के ही आदेश दिये हैं इसलिए हम संबंधित आदेश में हस्तक्षेप करना नहीं चाहते।’

इसे भी पढ़ें – IPL-14 : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच T20 Cricket के महाकुंभ कल से शुरू, पहले मैच में रोहित व कोहली आमने-सामने

देशमुख के अलावा Maharashtra government ने भी इस मामले में Bombay High Court के आदेश को चुनौती दी थी।  Bombay High Court ने देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के Corruption के आरोपों की CBI जांच का आदेश दिया है। महाराष्ट्र सरकार की याचिका में परमबीर सिंह को भी पक्षकार बनाया गया था।

इसे भी पढ़ें – कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जाना चाहते हैं तो उठाये UBER की Free ride ऑफर का लाभ

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, कोरोना वायरस की दूसरी लहर चिंता का विषय

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज Kovid-19 महामारी की दूसरी लहर पर गहरी चिंता व्यक्त की और केंद्र सरकार द्वारा बुनियादी आय समर्थन के लिए अपनी मांग भी दोहराई।

More Articles Like This