America Corona Latest Update: अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ पार
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| America Corona Latest Update: अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ पार

Corona से जूझ रहा सबसे शक्तिशाली देश America, संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ पार, हर दिन हो रही 1500 लोगों की मौत

नई दिल्ली | America Corona Latest Update: विश्व की महाशक्ति अमेरिका इस समय कोरोना महामारी के भयंकर दौर से गुजर रहा है। अमेरिका में कोरोना संक्रमण से 6.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कुल मामलें 4 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर गए हैं। कोरोना की पहली लहर से भी संकट में आया अमेरिका अभी तक इस संकट से उबर नहीं पाया है। विश्व की महाशक्ति कहलाने वाले देश के कई शहर लगातार कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। इन सबके बीच अमेरिका ने कोरोना के डेल्टा वैरिएंट ने भी कोहराम मचाया हुआ है।

ये भी पढ़ें :- Indonesia की जेल में भीषण आग, जलकर 41 कैदियों की दर्दनाक मौत, चीख-पुकार से गूंज उठा पूरा परिसर

America Corona Latest Update : अमेरिका में सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य कैलीफोर्निया की आबादी से ज्यादा तो कोरोना से संक्रमित हुए लोगों की संख्या हो गई है। कैलीफोर्निया की जनसंख्या 3 करोड़ 90 लाख है। जबकि, अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कुल मामलें 4 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुके हैं। पिछले एक हफ्ते में अमेरिका में हर रोज औसतन 1 लाख 60 हजार मामले दर्ज किए जा रहे हैं और करीब 1500 लोगों की मौत हो रही है।

ये भी पढ़ें :- West Bengal: तृणमूल कांग्रेस के लोकप्रिय युवा नेता की गोली मारकर हत्या, टीएमसी ने भाजपा पर लगाया आरोप

भारत भी लगातार तेजी से कर रहा अमेरिका का पीछा
दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामलें अमेरिका में है। लेकिन भारत भी इस मामले में पीछे नहीं है। भारत में भी लगातार कोरोन संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं और भारत अभी दूसरे नंबर पर है। भारत में अबतक 3 करोड़ 30 लाख से ज्यादा कोरोना मामले दर्ज किए जा चुके हैं। तीसरे नंबर पर ब्राजील आता है। ब्राजील में अबतक 2 करोड़ 10 लाख से ज्यादा कोरोना मामले आ चुक हैं। जबकि दुनिया को कोरोना बांटने वाला और विश्व में सबसे ज्यादा आबादी रखने वाला चीन इस लिस्ट में काफी नीचे है।

ये भी पढ़ें :- महाराष्ट्र में तीसरी लहर की एंट्री, सरकार और प्रशासन अलर्ट, दुकानें शाम 4 बजे बंद करने का आदेश जारी

India Coronavirus Update

सबसे ज्यादा नए मामले कैरोलिना से
अमेरिका में लगातार मिल रहे नए मामलों सर्वाधिक मामले दक्षिण कैरालिना से आ रहे है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में गत 1 महीने में 40 लाख से ज्यादा कोरोना के केस दर्ज हुए हैं जबकि 32 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट की माने तो दक्षिण कैरोलिना में हर रोज औसतन 5 हजार 400 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सुंदर पिचाई का एलान, Corona से लड़ने के लिए भारत को 135 करोड़ देगा गूगल
सुंदर पिचाई का एलान, Corona से लड़ने के लिए भारत को 135 करोड़ देगा गूगल