India Corona Latest Update : 24 घंटे में ही 34 हजार को पार कर गए नए मामले
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| India Corona Latest Update : 24 घंटे में ही 34 हजार को पार कर गए नए मामले

देश में फिर बढ़ा कोरोना का असर, 24 घंटे में ही 34 हजार को पार कर गए नए मामले, Kerala में फिर Corona Blast

नई दिल्ली |  India Corona Latest Update : देश में कोरोना संक्रमण के मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। आज तीसरा दिन है जब कोरोना का ग्राफ बढ़ता नजर आ रहा है। केरल में भी फिर से नए मामलें 22 हजार को पार कर गए हैं। वहीं महाराष्ट्र में 3,595 और कर्नाटक में 1,108 नए मामले सामने आए हैं। इसी बीच देश में पिछले 24 घंटे में 34 हजार 403 नए संक्रमित सामने आए हैं और 320 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

देश में अबतक की कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति (India Corona Latest Update) 
कोरोना के अबतक कुल मामले – 3 करोड़ 33 लाख 81 हजार 629
अबतक हुई कुल मौतें – 4 लाख 44 हजार 248
अबतक कुल डिस्चार्ज – 3 करोड़ 25 लाख 98 हजार 424
अभी कुल एक्टिव केस – 3 लाख 4 हजार 973
अबतक कुल टीकाकरण – 77 करोड़ 24 लाख डोज

ये भी पढ़ें :- किसान आंदलोन : सड़क पर जुटे AAP और अकाली दल के कार्यकर्ता, पुलिस ने लगाई बेरिकेडिंग…

केरल में फिर नए मामले 22 हजार पार
केरल में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में अचानक से तेजी आई है। यहां बीते 24 घंटे में नए मामले 22 हजार 182 हो गए है और 178 लोगों की मौत हो गई है। जिसके बाद केरल में अबतक मिले कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 44 लाख 46 हजार 228 और कुल मृतकों की संख्या 23 हजार 165 पर पहुंच गई है।

कोरोना के बीच देश के कई राज्यों में रहस्यमयी बुखार का तांडव
देश में कोरोना संक्रमण से राहत के बीच अब कई राज्यों में रहस्यमयी बुखार का प्रकोप देखने को मिल रहा है। पिछले एक महीने में उत्तर और पूर्वी भारत के पांच राज्यों में इस रहस्यमयी बुखार से लगभग 100 लोगों की मौत हो चुकी है। माजूदा समय में एमपी में बुखार के 3 हजार मामले सामने आए हैं और 6 संदिग्ध मौतें हो गई है। इस रहस्यमयी बुखार का सबसे पहले यूपी के फिरोजाबाद जिले में अगस्त में प्रकोप देखने को मिला था। लेकिन सरकार ने कहा था कि यह डेंगू का मामला है। अब इस रहस्यमयी बुखार का तांडव देश के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश और हरियाणा ने इस तेज बुखार के पीछे का कारण अभी साफ नहीं किया है जबकि, इस बुखार को बिहार ने निमोनिया और बंगाल ने इन्फ्लूएंजा बताया है।

ये भी पढ़ें :- Afghanistan की राजधानी Kabul में फिर गरजे रॉकेट, इलेक्ट्रिक सब स्टेशन को उड़ाने की नाकाम कोशिश

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आज पूरे होंगे सौ करोड़ डोज
आज पूरे होंगे सौ करोड़ डोज