केंद्रीय वित्त मंत्री का ऐलान! COVID-19 से जुड़ी राहत सामग्री पर नहीं लगेगा टैक्स - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

केंद्रीय वित्त मंत्री का ऐलान! COVID-19 से जुड़ी राहत सामग्री पर नहीं लगेगा टैक्स

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच लगभग 7 महीने बाद केंद्रीय वित्त मंत्री (Union Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की अध्यक्षता में आज शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल (GST Council) की 43वीं बैठक हुई. बैठक में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री और केंद्र और राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. इस बैठक में देश में कोविड (COVID) और ब्लैक फंगस (Black Fungus) की चुनौती को देखते हुए कई महत्वपूर्ण लिए गए. वित्त मंत्री ने बैठक के बाद काउंसिल में हुए निर्णयों की जानकारी दी. बता दें कि जीएसटी काउंसिल की आखिरी बैठक अक्टूबर में हुई थी.

ये भी पढ़ें:- UP में जहरीली शराब का तांडव, पीने से 11 लोगों की मौत, CM Yogi के निर्देश पर तीन अधिकारी निलंबित

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने जानकारी देते हुए बताया कि, कोरोना (COVID-19) से जुड़ी राहत सामग्री के आयात पर जीएसटी छूट को 31 अगस्त 2021 तक बढ़ाने का बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि इस कर छूट का लाभ मेडिकल ऑक्सीजन, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स, अन्य ऑक्सीजन स्टोरेज या ट्रांसपोर्टेशन उपकरण, विशेष तरह की दवाइयों, टेस्ट किट और कोविड वैक्सीन के आयात पर मिल सकेगा.

ये भी पढ़ें:- विदेश यात्रा करने वालों को अभी और करना होगा इंतजार, 30 जून तक International flights पर प्रतिबंध

Nirmala Sitharaman के अनुसार, देश में ब्लैक फंगस (Black Fungus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए, काउंसिल ने इसके इलाज में काम आने वाली दवा एम्फोटेरिसिन-बी को भी जीएसटी से छूट प्राप्त वस्तुओं की सूची में शामिल किया है.

ये भी पढ़ें:-Rajasthan: अब प्रदेश को लोग 28 केंद्रों में करा सकेंगे ब्लैक फंगस का इलाज, देखें पूरी लिस्ट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लॉकडाउन नहीं वैक्सीनेशन पर ध्यान दें
लॉकडाउन नहीं वैक्सीनेशन पर ध्यान दें