COVID Update: देश में Corona संक्रमण से बड़ी राहत, एक ही दिन में नए पाॅजिटिवों की संख्या घटकर हुई 1.86 लाख - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

COVID Update: देश में Corona संक्रमण से बड़ी राहत, एक ही दिन में नए पाॅजिटिवों की संख्या घटकर हुई 1.86 लाख

नई दिल्ली | COVID Update: देश में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को लेकर लगाई गई पाबंदियों को असर अब दिखना शुरू हो गया है. कोरोना संक्रमण (COVID-19) के मामलों में अब लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. देश के सभी राज्यों में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 86 हजार 364 नए कोरोना केस आए, जबकि 3660 संक्रमितों की मौत हो गई है. केंद्र की ओर से भी अब कहा गया है कि देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर मंद पड़ रही है और साथ उम्मीद जतायी गई कि आगामी दिनों में प्रतिबंधों में अधिक ढील देने के बाद भी कोरोना मामलों में कमी जारी रहेगी. ऐसे में ये उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार जल्द ही पाबंदियों में राहत दे सकती है.

ये भी पढ़ें:- डॉक्टर्स से जाने वैक्सीन लेने के कितने दिन बाद तक नहीं होगा कोरोना?

बिहार में गुरूवार को कोरोना संक्रमण के 2568 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 98 लोगों ने इस संक्रमण से दम तोड़ दिया. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 98 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढकर 4943 हो गई. वहीं 2568 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 7,00,897 हो गई है.

ये भी पढ़ें:- अमेरिकी सरकार का अनोखा ऑफर, कोरोना वैक्सीन लगवाइये और करोड़ों के मालिक बन जाइये..

राजस्थान कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट के बाद अब मौतों के आंकड़ों में भी गिरावट आई है. बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में मौतों की संख्या भी तेजी से कम हुई है. गुरूवार को राज्य में 3454 नए कोरोना संक्रमित सामने आ हैं. जबकि इस दौरान 85 मौतें दर्ज की गई है. ऐसे में अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 931200 रह गई है. वहीं कुल मौतों का आंकड़ा 8103 हो गया है. इसी के साथ एक्टिव केस भी 71099 रह गए है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में 2 लाख 59 हजार 459 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. देष में टीकाकरण का भी असर साफ नजर आ रहा है. 27 मई तक देशभर में 20 करोड़ 57 लाख 20 हजार 660 कोविड वैक्सीन के डोज लोगों को लगाए जा चुके हैं.

Latest News

Jammu Kashmir: किश्तवाड़ में बादल फटने से तबाही, 4 की मौत, कई लोग लापता
श्रीनगर | Cloudburst in Kishtwar: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भारी बारिश (Heavy Rain) ने तबाही मचा दी है। यहां बादल फटने से…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});