COVID Uodate: देश में घट रहे Corona के केस, लोगों में बंधी उम्मीद जल्द Unlock होगा सबकुछ, लेकिन अभी भी..... - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

COVID Uodate: देश में घट रहे Corona के केस, लोगों में बंधी उम्मीद जल्द Unlock होगा सबकुछ, लेकिन अभी भी…..

नई दिल्ली। COVID Update: देश में कोरोना का कोहराम अब शिथिल पड़ता जा रहा है. हर दिन कोरोना (Coronavirus in India) के घटते केस लोगों में फिर से नई उम्मीद जगा रहे है. सभी को लंबे से बंद पड़े काम-धंधे और व्यापार को जल्द-जल्द से चालू होने की उम्मीद है. अब सभी को देश के अनलाॅक (Unlock) होने का इंतजार है. हालांकि इस संक्रमण से होने वाली मौतें (COVID Death) अभी भी चिंता का विषय बनी हुई हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1 लाख 73 हजार 790 नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले 45 दिनों में सबसे कम हैं. इस दौरान देश में 3617 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. वहीं देश में अब तक कोरोना से 3 लाख 22 हजार 512 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद अब देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2 करोड़ 77 लाख 29 हजार 247 हो गई है. इसी के साथ पिछले 24 घंटे में दो लाख 84 हजार 601 मरीज ठीक भी हुए हैं. ऐसे में देश में अब तक कोरोना से 22 लाख 28 हजार 734 एक्टिव केस मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें:- आधी जनता को एक भी वैक्सीन नसीब नहीं और कुछ लोग कोविशील्ड और कोवैक्सीन लगवा रहे..

महाराष्ट्र में कोरोना से काफी राहत मिल रही है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को 20,740 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 56,92,920 हो गए. इसी दौरान राज्य में 424 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है. ऐसे में राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 93,198 हो गई है.

दिल्ली में कोरोना के नए मरीज भले ही कम हुए है लेकिन मौतों का आंकड़ा लगातार डरा रहा है. शुक्रवार को 139 मौतों के साथ शहर में कुल मौतों की संख्या 23,591 पहुंच गई है. जबकि आंकड़ों के मुताबिक, 19 मई तक दिल्ली में कोरोना से संबंधित कुल मौतों की संख्या 12,361 थी.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan COVID Update: राजस्थान में मिली Corona से मौतों में भी राहत, लगातार घट रहे नए Positive

राजस्थान में कोरोना संक्रमण में लगातार गिरावट देखी जा रही है जो की सुखद खबर है. राज्य में शुक्रवार को काफी लंबे समय बाद राहत मिली और 2648 नए संक्रमित दर्ज किए गए. बीते 24 घंटे के दौरान 78 लोगों की मौत कोरोना महामारी से हुई. राज्य में 11177 लोग इस संक्रमण से ठीक भी हुए, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या भी घटकर अब 62492 ही रह गई.

गुजरात में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 2521 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,03,387 हो गई है. इसी दौरान राज्य में 27 लोगों की संक्रमण से मौत भी हुई है. जिसके बाद राज्य में मरने वालों का कुल आंकड़ा 9,761 पर पहुंच गया है.

Latest News

Rajasthan में फिर टल सकता हैं मंत्रिमंडल में फेरबदल, अगस्त तक करना होगा इंतजार!
जयपुर | Rajasthan Cabinet Reshuffle: पंजाब की राजनीति में चल रही उठापटक को सुलझाने के बाद अब कांग्रेस आलाकमानों का पूरा फोकस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});