माकपा ने की जेएनयू कुलपति को हटाने की मांग

नई दिल्ली। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार रात भयंकर हिंसा की घटनाओं को देखते हुए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से कुलपति एम जगदीश कुमार को बर्खास्त करने की मांग की है।

पार्टी पोलित ब्यूरो ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि कल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नकाबपोश छात्रों ने हॉस्टल में घुस कर छात्रों की रॉड और लाठी से पिटाई की। वे लड़कियों के हॉस्टल में भी घुसे और शिक्षकों की भी जमकर पिटाई की जिसमें 20 छात्र और शिक्षक घायल हो गए। घायलों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

बयान में आरोप लगाया गया कि इस दौरान जेएनयू प्रशासन मूकदर्शक बना रहा और पुलिस भी तमाशा देखती रही। जेएनयू प्रशासन ने सौ नकाबपोश छात्रों को भीतर कैसे आने दिया। दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने पुलिस से कानून-व्यवस्था संभालने की बात की, उसके बाद भी नकाबपोश छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर हिंसा जारी रखी।

माकपा ने इस हमले को सुनियोजित बताया और आरोप लगाया कि इसके पीछे कुलपति की मिलीभगत है। पार्टी ने विश्वविद्यालय के विजिटर कोविंद से कुलपति को बर्खास्त करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares