ताजा पोस्ट

ममता पर हाई कोर्ट ने लगाया जुर्माना

ByNI Desk,
Share
ममता पर हाई कोर्ट ने लगाया जुर्माना
fine against mamata banerjee : कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एक याचिका से नाराज कलकत्ता हाई कोर्ट ने उनके ऊपर पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है और कहा है कि उनकी याचिका न्यायपालिका की साख बिगाड़ने वाली है। गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने अपने चुनाव से जुड़ी एक याचिका की सुनवाई से जस्टिस कौशिक चंदा को हटाने की मांग की थी और कहा था कि जस्टिस चंदा का जुड़ाव भारतीय जनता पार्टी से है। court

मोदी की नई कैबिनेट के 90 प्रतिशत मंत्री करोड़पति हैं, 42% पर आपराधिक मामले : ADR की रिपोर्ट

ममता बनर्जी ने अपनी याचिका में कहा था कि जस्टिस चंदा की एक फोटो सामने आई है, जिसमें वे भाजपा नेताओं के साथ दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में उनका इस केस से जुड़े होना ठीक नहीं है। जस्टिस कौशिक चंदा ने इस मामले में सुनवाई के बाद 24 जून को फैसला रिजर्व रख लिया था। उन्होंने बुधवार को फैसला सुनाते हुए कहा कि ममता ने न्यायपालिका की छवि धूमिल करने की कोशिश की है। इसलिए उनके ऊपर उन्होंने पांच लाख का जुर्माना लगाया ( fine against mamata banerjee ) और कहा कि यह पैसा बार कौंसिल के खाते में दो हफ्ते में जमा किया जाए।

दूध पीना और महंगा! Mother Dairy ने भी बढ़ाए दूध के दाम, कल से 2 रुपए देने होंगे ज्यादा

हालांकि जस्टिस कौशिक चंदा ने खुद ही इस केस से हटने फैसला कर  लिया। उन्होंने कहा- यह समझ से परे है कि इस केस में हितों का टकराव है। दिक्कतें पैदा करने वालों को विवाद जारी रखने का मौका नहीं मिलना चाहिए। अगर केस के साथ अवांछित समस्या जारी रहती है तो यह न्याय के हितों के विपरीत होगा।गौरतलब है कि दो मई को देश के चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आए थे। बंगाल में ममता नंदीग्राम सीट पर भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से 1,956 वोटों से हार गईं। नतीजे के दिन ही ममता ने वोटों की दोबारा गिनती की मांग की, जिसे चुनाव आयोग ने नहीं माना। इसके बाद चुनावी नतीजों के खिलाफ ममता कलकत्ता हाई कोर्ट चली गईं। इस याचिका में उन्होंने शुभेंदु अधिकारी पर चुनाव में रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार और धर्म के आधार पर वोट मांगने के आरोप लगाए और चुनाव रद्द करने की मांग की।
Published

और पढ़ें