जानें, साइबर ब्लैकमेलिंग क्या है? मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक भी बन गए शिकार.... - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया|

जानें, साइबर ब्लैकमेलिंग क्या है? मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक भी बन गए शिकार….

Bhopal: देश में लगातार साइबर क्राइम अपने पांव पसारता जा रहा है. अब साइबर क्राइम के लिए क्रिमिनल नए-नए तरीके का इस्तेमाल कर रहे हैं. मौजूदा समय में सबसे ज्यादा साइबर ब्लैक मेलिंग की जा रही है. इसके जरिए वीडियो कॉल कर कुछ लड़कियां अश्लील बातें और अपने शरीर का प्रदर्शन करती है बातचीत के दौरान ही सामने वाले व्यक्ति की कुछ तस्वीरें और स्क्रीनशॉट ले ली जाती है. बाद में व्यक्ति को सोशल मीडिया में तस्वीरों के वायरल करने के एवज में ब्लैकमेल किया जाता है. देशभर में अब तक ऐसे कई मामले सामने आ गए हैं. ताजा मामला मध्य प्रदेश से है जहां एक कांग्रेस के विधायक फ्रॉड में फंस गए.

विधायक ने आवेदन में लिखी ये बात

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित ने परेशान होकर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है. विधायक नीरज ने आवेदन में लिखा है कि पिछले कुछ दिनों से उनके मोबाइल नंबर पर अज्ञात नंबर से मैसेज आ रहे थे . उन्होंने सोचा कि यह किसी जरूरतमंद के मैसेज होंगे लेकिन बाद में उन्हें वीडियो कॉलिंग पर परेशान किया जाने लगा. आवेदन में उन्होंने लिखा है कि वीडियो कॉलिंग के दौरान बातचीत करते हुए एक महिला अचानक अश्लील हरकतें करने लगी और उसके बाद उसने कुछ तस्वीरें स्क्रीनशॉट के रूप में ले ली बाद में वह ब्लैक मेलिंग पर उतर आई और अब वह महिला बार-बार फोन कर विधायक को परेशान कर रही है.

इसे भी पढ़ें- शरीर में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए खाना शुरू करें कटहल, Corona नहीं आएगा पास

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुटी

विधायक के आवेदन के बाद पुलिस भी जांच में जुट गई है. सबसे पहले पुलिस उस अज्ञात महिला की तलाश कर रही है जो वीडियो कॉल पर मौजूद थी. इस का कहना है कि महिला ने जो नंबर इस्तेमाल किया था वह फर्जी है पुलिस अब दूसरे तरीकों से महिला की तलाश में जुटी है. इस पूरे प्रकरण पर जानकारी देते हुए डीएसपी शशांक जैन ने बताया कि इस तरह के कई मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में लोगों को थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है.

इसे भी पढ़ें- Corona Alert: कोविशिल्ड और कोवैक्सिन का ‘कॉकटेल’ लेना चाहते हैं, तो पढ़ लें ये खास रिपोर्ट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *