साइबर क्राइम 'इन' आफलाइन मोड :ATM में पैसे डालने का करता था काम, नीयत बदली और 55 लाख लेकर हो गया फरार - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

साइबर क्राइम ‘इन’ आफलाइन मोड :ATM में पैसे डालने का करता था काम, नीयत बदली और 55 लाख लेकर हो गया फरार

 JAIPUR : साइबर अपराधी लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए कुछ ना कुछ नया करते रहते हैं. लेकिन जब रखवाले ही चोरी करने लगे तो बात ही अलग है. कुछ ऐसा ही मामला राजधानी के जयपुर से सामने आया है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने ATM में पैसे डालने वाले एक कर्मचारी के बारे में खुलासा किया है. कर्मचारी पर आरोप है कि वो पहले भी कई बार चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चूका है. आरोपी कर्मचारी ATM में डाले जाने वाले 55 लाख रूपये लेकर फरार हो गया है. आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से फरार बताया जा रहा है. पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.

कैश डालने का करता है काम 

जानकारी के अनुसार आरोपी कंपनी में ही ATM में पैसे डालने का काम करता है. वो ये काम पिछले  कुछ समय से कर रहा है. पैसे गायब होने के बाद कंपन्नी के ही एक कर्मचारी ने बताया कि ATM में पैसे डाले जाने पर, पैसे डालने वाले कर्मचारी के फोन पर एक मैसेज जाता है. जिसके बाद ही कर्मचारी पैसे डाल कर निकलता है. लेकिन इस मामले में आरोपी काफी शातिर निकला और उसने मैसेज आने पर भी ATM में कुछ छेड़खानी कर दी जिस कारण हमें ERROR बताया गया और आरोपी कर्मचारी पैसे लेकर उड़ गया.

आडिट होने पर हुआ फरार

बताया जा रहा है कि पैसों की गड़बड़ी के बाद भी आरोपी लगातार काम पर आ रहा था. लेकिन जब आडिट का समय आया तो उसे घबराहट होने लगी. उसे पकड़े जाने का ड़र था.  इसी कारण आरोपी अचानक से फरार हो गया . इसके साथ ही उसने अपना फोन भी बंद कर दिया, ताकि कोइ उससे कांटैक्ट नहीं कर सके. पुलिस को जब आरोपी पर शक हुआ को पुलिस उसका पता करने उसके घर चली गयी. लेकिन उसका भी पुलिस को कोई फायदा नहीं हुआ. पुलिस को उसके घर के बाहर ताले लटके मिले. पुलिस अब आरोपी की तलाश में जुट गयी है.

 

By Pradeep Singh

Experienced Journalist with a demonstrated history of working in the newspapers industry. Skilled in News Writing, Editing. Strong media and communication professional. Many Time Awarded by good journalism. Also Have Two Journalism Fellowship. Currently working with Naya India.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *