Cyclone Jawad Updates: आंध्र-ओडिशा तट से आज टकराने जा रहा चक्रवाती तूफान
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Cyclone Jawad Updates: आंध्र-ओडिशा तट से आज टकराने जा रहा चक्रवाती तूफान

‘Jawad’ ने रोकी 150 से ज्यादा ट्रेनें, आंध्र और ओडिशा तट से आज टकराने जा रहा खतरनाक चक्रवाती तूफान

भूवनेश्वर | Cyclone Jawad Updates: बंगाल की खाड़ी से उठा भीषण चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ (Jawad) आज शनिवार को उत्तरी आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और दक्षिणी ओडिशा से टकराने जा रहा है। तूफान के खतरे के मद्देनजर दोनों राज्यों की सरकारे अलर्ट मोड पर है और नौसेना, एनडीआरएफ (NDRF) और एसडीआरएफ (SDRF) की टीमों को बचाव कार्य में तैनात किया गया है। नौसेना की 13 फ्लड रिलीफ टीमों और चार गोताखोर टीमों को बचाव कार्य के लिए तैयार रखा गया है। राज्य में मौसम पूरी तरह से बदला हुआ है। कई इलाकों में झमाझम बारिश का दौर बना हुआ है।

local train starts

तूफान ने रोकी 150 से ज्यादा ट्रेनें
Cyclone Jawad Updates: मौसम विभाग के अनुसार, ‘जवाद’ शुक्रवार को एक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो चुका है। चक्रवात के असर से उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा में आज शनिवार को जोरदार बारिश के आसार है। ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ का असर पड़ रहा है। ओडिशा में चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ असर ज्यादा दिख रहा है। यहां तूफान के कारण बारिश से रेल सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। चक्रवाती तूफान के कारण रेलवे ने करीब 150 ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- Omicron की दहशत के चलते कर्नाटक सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

पुरी में तेज हवाओं के साथ हो रही जोरदार बारिश
ओडिशा के पुरी जिले में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हो रही है। यहां पर चक्रवात जवाद के पहुंचने की संभावना है। जिसके मद्देनजर मछुआरों को समुद्र नहीं जाने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार, तूफान जवाद शनिवार को सुबह उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा तट के पास पश्चिमी-मध्य बंगाल की खाड़ी पहुंचेगा। इसके बाद यह ओडिशा और निकटवर्ती आंध्र प्रदेश के तट के पास उत्तर-पूर्वोत्तर की ओर बढ़ता हुआ 5 दिसंबर को दोपहर तक पुरी के आसपास के तट पर पहुंचेगा।

ये भी पढ़ें:- सावधान! जयपुर में एक ही परिवार के 9 सदस्य कोविड पॉजिटिव, जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए नमूने

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोदी ने दावोस सम्मेलन को संबोधित किया
मोदी ने दावोस सम्मेलन को संबोधित किया