nayaindia Tamil Nadu Heavy Rains: तमिलनाडु में आज शाम टकरा सकता है चक्रवात
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Tamil Nadu Heavy Rains: तमिलनाडु में आज शाम टकरा सकता है चक्रवात

Tamil Nadu में मंडराया चक्रवाती खतरा! आज शाम टकरा सकता है चक्रवात, 9 जिलों में आज बंद की घोषणा

नई दिल्ली | Tamil Nadu Heavy Rains: तमिलनाडु में कई दिनों से चल रही भारी बारिश ने पूरे राज्य का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। भारी बारिश से होने वाले हादसों में अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच Tamil Nadu में एक और डराने बात सामने आई है। मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि चक्रवाती तूफान आज गुरूवार तमिलनाडु के तट पर पहुंच सकता है। जिसके चलते भारी बारिश और तबाही मचा सकती है। ऐसे में राज्य के 9 जिलों में रेड अलर्ट जारी करते हुए आज बंद की घोषणा कर दी गई है।

Kerala heavy rains 21killed

मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान के आज शाम को Weather Update: तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तट से गुजरने की संभावना जताई है। इस वजह से अगले तीन से चार दिनों तक तमिलनाडु के जोरदार बारिश होने की आशंका जताई गई है। ऐसे में राज्य के हालत और बिगड़ सकते है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में आज कई जगहों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है। राजधानी चेन्नई और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

heavy rain

ये भी पढ़ें:- उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ आज संपन्न हुई Chhath Puja, छठ मैया के गीतों और आतिशबाजी से गूंजायमान हो गया आसमान

इन राज्यों में भी दिखेगा असर
Tamil Nadu Heavy Rains: मौसम विभाग के मुताबिक एक ट्रफ रेखा तमिलनाडु तट से दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) तक फैली हुई है। इसका असर अब कई राज्यों के मौसम पर दिखाई दे रहा है। मौसम की माने तो तमिलनाडु अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, केरल और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटे बारिश की संभावना है।

rain

इसे भी पढ़ें:-  न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर विश्वकप की हार का चुकाया बदला, T20 World Cup के फाइनल में पहुंची पहली बार

राज्य के इन 9 जिलों में आज बंद रहेगा सबकुछ
तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में लगातार बारिश जारी है। वहीं चक्रवाती तूफान का खतरा और बढ़ गया है। चेन्नई समेत कई जिलों में बारिश के कारण बाढ़ के हालात बने हुए हैं। ऐसे में पहले ही राज्य सरकार ने 9 जिलों में 10 और 11 नवंबर को अवकाश की घोषणा कर रखी है। इन जिलों में चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवलूर, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, नागपट्टिनम, थंजावुर, तिरुवरूर और मालियादुथरई शामिल हैं। इस दौरान सभी सरकारी कार्यालय और अन्य ऑफिस बंद रहेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
केरल बंदरगाह परियोजना के खिलाफ बढ़ रहीं हिंसक घटनाएं
केरल बंदरगाह परियोजना के खिलाफ बढ़ रहीं हिंसक घटनाएं