Cyclone Tauktae : चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ से राजस्थान में कोहराम! मकानों के टिन शेड-पानी की टंकियां की उड़ी, हादसों में 5 की मौत - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Cyclone Tauktae : चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ से राजस्थान में कोहराम! मकानों के टिन शेड-पानी की टंकियां की उड़ी, हादसों में 5 की मौत

जयपुर । Cyclone Tauktae: अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान तेजी के साथ गुजरात की ओर बढ़ रहा है. इसके असर से राजस्थान के कई जिलों में मौसम पलट गया है और बारिश का दौर शुरू हो गया है. तौकते के असर से डूंगरपुर जिले में जबर्दस्त आंधी-तूफान और बारिश ( Heavy Rain in Rajasthan ) शुरू हो गई है. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत की खबर है जिनमें तीन बच्चे शामिल है.

वहीं राज्य के प्रतापगढ़ जिले में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसी के साथ आकाशीय बिजली गिरने से एक दर्जन से ज्यादा पशुओं की मौत हो गई है. प्राकृतिक आपदा में मारे गए मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से चार-चार लाख रुपये सहायता राशि दिये जाने की घोषणा की गई है.

मकानों के टिन शेड-पानी की टंकियां की उड़ी
चक्रवाती तूफान तौकते के असर से डूंगरपुर जिले में रविवार से ही आंधी-तूफान का दौर जारी है. यहां कई बड़े पेड़ गिरने से कई मार्ग अवरुद्ध हो गए. आंधी के चलते कई जगहों पर बिजली के पोल गिर गए. तेज हवाओं से कई मकानों के टिन शेड उड़ यहां तक कि पानी की टंकियां भी उड़ गईं. डूंगरपुर शहर सहित ग्रामीण इलाकों में बिजली गुल हो गई.

यह भी पढ़ेंः- Cyclone Storm Tauktae ने मुंबई में मचाई तबाही, कई पेड़ धराशाई, कुछ मकान क्षतिग्रस्त

पेड़ पर गिरी बिजली
डूंगरपुर जिले के धम्बोला थाना इलाके में तूफान के चलते आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूमों की मौत हो गई, जबकि एक बुजुर्ग सहित 2 बच्चे झुलस गए. इस दौरान अचानक आकाशीय बिजली आम के पेड़ पर गिरी. इस दौरान बिजली की चपेट में आने से मासूम कैलाश व सुनीता की मौत हो गई.

वहीं दूसरी ओर बाबा की बार पंचायत में 13 वर्षीया बालिका और एक बैल की मौत हो गयी. भासोर गांव में जितेन्द्र पण्ड्या की मौत हो गयी तो विशाल और कमलेश को गंभीर हालत में सागवाड़ा के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इसके अलावा प्रतापगढ़ के पीपलखूंट इलाके में बिजली गिरने से एक शिक्षक की मौत हो गई.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *