Rajasthan में तूफान ‘Tauktae': नदी-नाले उफान पर, सैंकड़ों पेड़ धराशाही
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan में तूफान ‘Tauktae': नदी-नाले उफान पर, सैंकड़ों पेड़ धराशाही

Rajasthan में तूफान ‘Tauktae’: 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश, सैंकड़ों पेड़ धराशाही, नदी-नालों में उमड़ा पानी का सैलाब

जयपुर। Tauktae Cyclone in Rajasthan: अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान ताउते ( Cyclone Tauktae ) केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात में तबाही मचाता हुआ अब राजस्थान में कहर बरपा रहा है. चक्रवाती तूफान ने गुजरात से आगे बढ़ते हुए मंगलवार रात को राजस्थान (Tauktae cyclone in rajasthan live updates) में प्रवेश किया. इसका असर प्रदेश के सभी जिलों में देखने को मिल रहा है. जालोर, जोधपुर, उदयपुर सहित अन्य जगहों के अलावा जयपुर में भी बारिश (Rain in Rajasthan) का दौर जारी है. मौसम का देखते हुए मौसम विभाग अलर्ट मोड पर है. वहीं प्रशासन भी एकदम मुस्तैद है. कलेक्टर समेत आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारी बदलते मौसम पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें:- Tauktae Update: ताउते का कहर! PM Modi आज करेंगे तूफान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, जाएंगे गुजरात

तूफान के असर से राजस्थान के लगभग हिस्सो में बारिश हो रही है. जिसके कारण मई के महीने में तपाने वाली गर्मी और लू एकदम से गायब हो गई है मौसम बेहद सर्द हो गया है. वहीं राज्य के कई हिस्सों में तेज अंधड़ और बारिश के कारण विभिन्न इलाकों में पेड़ उखड़ गये. बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई है. नदी नालों में अचानक पानी की आवक बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें:- Cyclone Tauktae: महाराष्ट्र में ताऊ ते ने मचाई भारी तबाही, हजारों एकड फसल और इमारतें ध्वस्त

राजधानी जयपुर में रुक-रुककर तेज बारिश का दौर जारी है. राजधानी जयपुर में मंगलवार से ही बारिष का दौर बना हुआ है. कभी मध्यम तो कभी हल्की बारिष लगातार जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अब धीरे-धीरे तूफान का असर कम होता जा रहा है.़ डीप डिप्रेशन के रूप में राजस्थान में तूफान का प्रवेश हुआ है. आज दिनभर बारिश का दौर देखने को मिलेगा. उदयपुर, जोधपुर, पाली में जोरदार बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें:- Cyclone tauktae : साइक्लोन ताउते ने बीग बी को किया आहत, ताऊ ते तूफान से अमिताभ बच्चन के जनक को हुआ भारी नुकसान.. स्टाफ मेंबर्स के शेल्टर भी उड़ गए

मौसम विभाग ने टोंक, करौली, बूंदी, कोटा, सीकर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, उदयपुर, जोधपुर, अजमेर, बारां, दौसा, अलवर, पाली, प्रतापगढ, जयपुर में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *