nayaindia Darshan of Mahakal Rahul gandhi महाकाल के दरबार में पहुंचे राहुल
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Darshan of Mahakal Rahul gandhi महाकाल के दरबार में पहुंचे राहुल

महाकाल के दरबार में पहुंचे राहुल

उज्जैन। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के सातवें दिन मंगलवार को राहुल गांधी महाकाल की नगरी पहुंचे। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया और उससे पहले महाकाल के दर्शन किए। गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाकाल लोक का लोकार्पण किया था और महाकाल के दर्शन किए थे। मंगलवार को राहुल गांधी भी महाकाल के दरबार में पहुंचे और साष्टांग लेट कर महाकाल को प्रणाम किया और पूजा अर्चना की। बाद में उन्होंने जनसभा में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और भाजपा पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने उज्जैन में अपनी जनसभा तीन बार ‘जय महाकाल’ बोलकर शुरू की और करीब आधे घंटे के अपने भाषण में उन्होंने ने कई बार ‘तपस्वी और तपस्या’ शब्द का इस्तेमाल किया। राहुल गांधी ने कहा- भारत देश तपस्वियों का देश हैं। हिंदू धर्म में तपस्वियों की पूजा की जाती है। उनका आदर किया जाता हैं। उन्होंने गरीब, मजदूरों, किसानों, युवाओं और छोटे दुकानदार को असली तपस्वी बताया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार इन तपस्वियों के लिए कुछ नहीं करती। लेकिन एक दो लोग जो मोदी जी की पूजा करते हैं, उन्हें सब मिल जाता है।

राहुल ने कहा- बीजेपी के लोग भगवान के सामने हाथ जोड़ते हैं और फिर जो इस देश में तपस्या करते हैं उन्हें खत्म करते हैं। मतलब भगवान का अपमान करते हैं। किसान में भगवान हैं, मजदूर में भगवान हैं, छोटे दुकानदार में भगवान हैं। देश के इन असली तपस्वियों का अपमान हो रहा है। नोटबंदी और जीएसटी को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा- पीएम मोदी ने रात आठ बजे आकर नोटबंदी की थी और रात 12 बजे जीएसटी लागू किया। ये दोनों पॉलिसियां नहीं थी, बल्कि कैश फ्लो को खत्म करने के हथियार है।

उन्होंने कहा- आज देश का नुकसान हो रहा है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा और मिल भी नहीं सकता। क्योंकि नोटबंदी, जीएसटी ने रीढ़ की हड्डी तोड़ दी। राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस की यात्रा नहीं। हिंदुस्तान की यात्रा है। किसानों, मजदूरों, युवाओं और मीडिया की यात्रा है। सभी अपने अपने स्तर पर इसमें मदद कर रहे हैं। गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को महाराष्ट्र से निकल कर मध्य प्रदेश पहुंची।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 7 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नई दहशत! हैदराबाद में तेजी से फैल रहा ’क्यू फीवर’, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
नई दहशत! हैदराबाद में तेजी से फैल रहा ’क्यू फीवर’, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट