ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान

Rajasthan में मौतों के आंकड़ों में तेजी से गिरावट, लेकिन 24 घंटे में Jaipur में फिर बढ़े नए Corona संक्रमित

जयपुर । राजस्थान में कोरोना के नए संक्रमितों (Coronavirus in Rajasthan) में गिरावट के साथ ही गुरुवार को मौतों के आंकड़ों में भी तेजी से गिरावट दर्ज हुई है, जो राज्य के लिए एक बेहद ही सुखद खबर है. हालांकि राजधानी जयपुर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी देखी गई है. जयपुर में जिले संक्रमण के नए मामले फिर से 300 का आंकड़ा पार कर गए हैं. गुरूवार को 24 घंटे के दौरान राजस्थान में 1258 नए संक्रमित सामने आए हैं जबकि इसी दौरान 44 मौतें दर्ज की गई हैं. इसी के साथ राज्य में 6456 मरीज रिकवर हुए हैं.

ये भी पढ़ें:- सपा के एक और MP ने दिया अजीब बयान, कहा- लड़कियों का पकड़ कर रेप कराया, अल्लाह के सामने गिड़गिड़ाने से खत्म होगा कोरोना

राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Jaipur) के नए मामलों अभी उतार-चढ़ाव का सिलसिला देखा जा रहा है. गुरूवार को जिले में 340 नए केस सामने आए जो कि बुधवार को सिर्फ 241 ही थे. वहीं इसी दौरान 11 मरीजों की मौत दर्ज हुई हैं. ऐसे में अब जयपुर में कुल संक्रमितों की संख्या 943494 और कुल मृतकों की सख्ंया 8559 हो गई है.

राजस्थान में बीते 24 घंटे के दौरान जयपुर 340 नए संक्रमितों के अलावा हनुमानगढ़ 101, अलवर में 100 संक्रमितों के अलावा जोधपुर 85, बीकानेर 61, जैसलमेर 61, गंगानगर 51 नए मरीज सामने आए. वहीं राज्य के 26 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 50 से कम रही.

ये भी पढ़ें:- Madhya Pradesh: जूनियर डाॅक्टरों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, 3 हजार ने दिए सामूहिक इस्तीफे

राजस्थान में गुरूवार अगर मौतों की संख्या देखी जाए तो जयपुर में 11 मौतों के अलावा उदयपुर 7, बीकानेर और हनुमानगढ़ 3-3, अजमेर, अलवर, चित्तोड़गढ़, जोधपुर, कोटा और सीकर 2-2 सहित बांसवाड़ा, बूंदी, चूरू, गंगानगर, जैसलमेर, और झालावाड़ में एक-एक मौत दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें:- Vaccine लगवाओं और मुफ्त में बिरयानी के साथ ढेरों Gifts पाओं…. यहां टीका लगवाने पर मिल रहे रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन और स्कूटर

Latest News

भारत के महान धावक Milkha Singh की पत्नी ने कोरोना से हारी जंग, अंतिम संस्कार में नहीं जा सके फ्लाइंग सिंख
चंडीगढ़ | भारत के महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की पत्नी निर्मल कौर (Nirmal Kaur) का रविवार को 85 साल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *