विदिशा में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

विदिशा में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय

विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण रात्रि दस बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में जिला कलेक्टर की ओर से कल जारी किए गए आदेश के अनुसार 21 नवंबर की रात्रि से शहर में कर्फ्यू रहेगा। रात्रि दस बजे से सुबह छह बजे तक आम नागरिक अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे।

जिले में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए अन्य कदम भी उठाए गए हैं। पिछले एक सप्ताह से विदिशा कोरोना संक्रमण में संवेदनशील और हॉटस्पॉट बन कर उभरा है। कलेक्टर ने कल यहां आपदा प्रबंधन की बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए अनेक सख्त निर्णय लिए हैं। प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य है, अन्यथा उसके खिलाफ चालान बनाने की कार्रवाई की जाएगी।

इसी तरह विवाह समारोह में 200 से अधिक व्यक्तियों को प्रवेश नहीं दिए जाने के प्रयास किए जाएंगे। साथ ही मैरिज गार्डन में हैंड सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क वितरण काउंटर जैसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी। विदिशा में 38 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं, जिसमें 34 विदिशा जिला मुख्यालय के हैं। उधर आगामी 23 नवंबर को अक्षय नवमी पर लगने वाले प्राचीन उदयगिरि मेले का आयोजन भी सनातन हिंदू उत्सव समिति की सहमति से निरस्त किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *