nayaindia Helicopter Crash: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कैसे हुआ दर्दनाक हादसा
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Helicopter Crash: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कैसे हुआ दर्दनाक हादसा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कैसे हुआ दर्दनाक हादसा, घटना की जांच एयर मार्शल मानविंदर सिंह को सौंपी

नई दिल्ली | Helicopter Crash: देश में बुधवार को हुए बेहद ही दुखदायी हेलिकाॅप्टर क्रैश मामले में आज गुरूवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने लोकसभा में घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, 8 दिसंबर को जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और अन्य सैन्य अफसर डिफेंस सर्विस वाले वेंलिंगटन के स्टूडेंट्स के साथ चर्चा करने के लिए विजिट पर थे। लेकिन वहां पहुंचे से पहले ही वे हादसे (Bipin Rawat Helicopter Crash) का शिकार हो गए। इस घटना की जांच एयर मार्शल मानविंदर सिंह को सौंपी गई है। जांच टीम ने कल ही कुन्नूर पहुंचकर अपना काम शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि, इस हादसे में 14 में से 13 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और देश ने एक शौर्यवान नायक बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को भी खो दिया।

defense industry needs

ये भी पढ़ें:- हेलिकॉप्टर हादसे में जिंदा बचे खतरों के खिलाड़ी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह लड़ रहे मौत से जंग, देशवासी कर रहे दुआ

12 बजकर 8 मिनट पर हेलिकाॅप्टर का कॉन्टैक्ट टूटा
रक्षा मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि, वायुसेना के एमआई-17वी-5 हेलिकॉप्टर ने बुधवार को 11 बजकर 48 मिनट पर सुलूर एयरबेस से उड़ान भरी, जिसे 12.15 मिनट पर वेलिंगटन में लैंड करना था। लेकिन 12 बजकर 8 मिनट पर हेलिकॉप्टर का सुलूर एयर बेस के एयर ट्रैफिक कंट्रोल कॉन्टैक्ट टूट गया।

ये भी पढ़ें:- सेना नायकों के नायक सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी एक साथ हुए दुनिया से विदा, अटूट रहा शादी का बंधन

स्थानीय निवासियों ने प्रशासन को दी सूचना
इस भीषण हादसे के बाद कुन्नूर के स्थानीय निवासियों ने जंगल में आग की लपटे देखी तो प्रशासन को सूचना दी गई। स्थानीय प्रशासन ने मौके पर मिलिट्री हेलिकॉप्टर को आग की लपटों से घिरा हुआ पाया और बचाव दल ने सर्वाइवर्स को रिकवर करने का प्रयास किया। उन्होंने हेलिकॉप्टर से लोगों को निकाला और वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अस्पताल में इलाज जारी है और उन्हें हरसंभव मदद दी जा रही है।

ये भी पढ़ें:- राजधानी दिल्ली में ओमिक्राॅन खतरे के बीच कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी, लगातार बढ़ रहे नए केस

Helicopter Crash Bipin Rawat :

सैन्य सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
राजनाथ ने बताया कि जिन लोगों का निधन हुआ है उन सभी के पार्थिव देह को आज शाम दिल्ली लाया जाएगा। इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी सैन्य अफसरों का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारतीय एजेंसियां कुछ नहीं करेंगी!
भारतीय एजेंसियां कुछ नहीं करेंगी!