रक्षा मंत्री करेंगे तीसरे मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल का उद्घाटन - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

रक्षा मंत्री करेंगे तीसरे मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल का उद्घाटन

चंडीगढ़। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सिटी ब्यूटीफुल में 13 दिसंबर को होने वाले तीन दिवसीय मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल (एमएलएफ) का उद्घाटन कर इसकी औपचारिक शुरूआत करेंगे । इसके लिये सभी तैयारियों मुकम्मल कर ली गई हैं ।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इस महोत्सव के समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे और साथ ही द्वितीय विश्व युद्ध के बर्मा कैंपेन के विक्टोरिया क्रास विजेताओं के पारिवारिक सदस्यों और यूनिटों को सम्मानित भी करेंगे।

इसे भी पढ़ें :- भाजपा ने संविधान का मजाक बनाया : दिग्विजय

मुख्यमंत्री के वरिष्ठ सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) टीएस शेरगिल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि 13 से 15 दिसंबर तक होने वाला यह प्रतिष्ठित महोत्सव सैन्य साहित्य और इससे जुड़े कार्यों संबंधी जानकारी के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने और इसे संरक्षित करने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का मंच प्रदान करेगा। यह महोत्सव युवाओं को हमारी शानदार सैन्य विरासत से परिचित भी कराएगा।

जनरल शेरगिल ने कहा कि कैप्टन सिंह मार्क टुली, रवीश कुमार, पूर्व सेना प्रमुख वीपी मलिक, एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ, नंदिनी सुंदर के अलावा ओलिवर एवरेट, किश्वर देसाई, विवेक काटजू और प्रोफेसर इरफान हबीब वाले एक प्रख्यात मीडिया विशेषज्ञों, बुद्धिजीवियों और रक्षा रणनीतिकारों के समूह का यहां आने वाले लोगों और दर्शकों को सैन्य इतिहास से परिचित करवायेंगे ।

उन्होंने कहा कि बालाकोट हमला, धारा 370 का निरसन और तालिबान पुनरुत्थान मंच के संचालन हेतु विचार-विमर्श शुरू करने के लिए एक आकर्षक शुरुआत होगी। प्रसिद्ध रक्षा और साहित्यिक लेखकों की दस से अधिक पुस्तकें भी इस अवसर पर जारी की जाएंगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});