nayaindia Deka becomes IB head डेका बने आईबी प्रमखु, गोयल को सेवा विस्तार
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Deka becomes IB head डेका बने आईबी प्रमखु, गोयल को सेवा विस्तार

डेका बने आईबी प्रमखु, गोयल को सेवा विस्तार

नई दिल्ली। भारत सरकार ने एक बार फिर शीर्ष खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग यानी रॉ के प्रमुख सांमत गोयल को सेवा विस्तार दिया है। इसके अलावा दूसरी खुफिया एजेंसी इंटेलीजेंस ब्यूरो यानी आईबी प्रमुख के तौर पर भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी तपन कुमार डेका नियुक्त किया। वे अरविंद कुमार की जगह लेंगे, जिनका विस्तारित कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है।

कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है- डेका फिलहाल आईबी की अभियान शाखा की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वे दो साल के लिए आईबी के प्रमुख नियुक्त किए गए हैं। वे हिमाचल प्रदेश कैडर के 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। मंत्रालय ने एक अन्य आदेश में कहा कि खुफिया एजेंसी रॉ का नेतृत्व कर रहे सामंत गोयल का कार्यकाल और एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है।

बहरहाल, डेका ने अपना अधिकांश करियर इंटेलीजेंस ब्यूरो में बिताया है। पिछले साल जून में जब उन्हें आईबी में विशेष निदेशक के पद पर पदोन्नत किया गया था, तब वे इंटेलीजेंस ब्यूरो में एक अतिरिक्त निदेशक थे। वहीं सामंत गोयल को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल का करीबी माना जाता है। बताया जाता है कि उनके साथ गोयल का अच्छा समीकरण बन गया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

four × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बंगाल के बाहर तृणमूल में कोई नहीं बचेगा!
बंगाल के बाहर तृणमूल में कोई नहीं बचेगा!