nayaindia Delhi airport improve soon दिल्ली हवाईअड्डे पर जल्दी सुधरेंगे हालात
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi airport improve soon दिल्ली हवाईअड्डे पर जल्दी सुधरेंगे हालात

दिल्ली हवाईअड्डे पर जल्दी सुधरेंगे हालात

नई दिल्ली। दिल्ली हवाईअड्डे पर अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वालों को हो रही परेशानियों को सरकार ने जल्दी दूर करने की बात कही है। दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लंबी लीं कतारों की फोटो आने और सोशल मीडिया में शिकायतों के बाद नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली हवाईअड्डे का दौरा किया था और उसके बाद सारी एजेंसियां हरकत में आई हुई हैं। यात्री सुविधाओं की स्थिति में सुधार के प्रयास तेज हो गए हैं और कहा जा रहा है कि एक हफ्ते से 10 दिन में स्थिति सुधार जाएगी।

नागरिक विमानन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा है कि दिल्‍ली हवाईअड्डे पर यात्रियों की भारी भीड़ अप्रत्‍याशित थी और उन मुश्किलों को दूर करने की तमाम प्रयास किए गए हैं, जिसके चलते पिछले कुछ दिनों में भारी भीड़ और अराजकता की स्थिति बनी है। उन्होंने कहा कि तमाम उपाय हो रहे हैं, फिर भी स्थिति सामान्‍य होने में अभी सात से 10 दिन का समय लग सकता है।

गौरतलब है कि मंगलवार को इंडिगो और एयर इंडिया सहित कई विमानन कंपनियों ने यात्रियों को उड़ान के समय से तीन से चार घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचने के लिए कहा था। इसका कारण यह है कि हवाईअड्डे में प्रवेश से लेकर सुरक्षा जांच तक के काम में बहुत समय लग रहा है। बहरहाल, सिंधिया ने कहा कि विमानन क्षेत्र में तेज रिकवरी देखी गई है। कोरोना के मामले में कमी के बाद इस सेक्‍टर में उछाल आया है लेकिन इसके साथ ही यह लॉजिस्टिक और ऑपरेशंस संबंधी परेशानियां भी साथ आई हैं।

हवाईअड्डों पर बड़ी भीड़ का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि किसी ने भी सर्दियों की छुट्टियों और त्योहारों के लिए इतनी भीड़ की कल्‍पना नहीं की थी। उन्होंने कहा- इस बारे में मैंने सभी एयरपोर्ट्स ऑपरेटर्स के साथ बैठक की। एयरपोर्ट सुरक्षा जांच का भी एक पहलू हैं लेकिन मैं स्‍पष्‍ट कर दूं कि सीआईएसएफ के स्‍टाफ के कारण यह देरी नहीं है। उन्होंने कहा- हमारे पास फिलहाल 11 लाइनें है लेकिन जरूरत ऐसी 16 लाइंस की है। इस बारे में उपाय किए जा रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा हार सकती है कर्नाटक विधानसभा चुनाव : शरद पवार
भाजपा हार सकती है कर्नाटक विधानसभा चुनाव : शरद पवार