nayaindia दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश- अब कार में अकेले होने पर भी लगाना होगा मास्क - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश- अब कार में अकेले होने पर भी लगाना होगा मास्क

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus in Delhi ) के बढ़ते मामलों के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ( Delhi High Court ) ने एक बड़ा आदेश जारी किया है। अब दिल्ली में हर व्यक्ति के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। कार में अकेले व्यक्ति को भी मास्क पहनना ( Mask compulsory in car ) जरूरी होगा। बुधवार को एक याचिका की सुनवाई के दौरान अदालत ने ये निर्देश दिया है। आपको बता दें कि बीते दिन ही दिल्ली में कुल 5100 कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं, जो पिछले 6 महीने में सबसे बड़ा आंकड़ा है।

यह भी पढ़ें:- UP News: इलाहाबाद हाई कोर्ट का आदेश, Night Curfew लगाने पर विचार करे योगी सरकार

जस्टिस प्रतिभा सिंह ने आदेश जारी किया कि दिल्ली में हर किसी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। इस आदेश के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति अकेले गाड़ी चला रहा है तो भी उसे मास्क पहनना अनिवार्य होगा। अदालत का कहना है कि अगर कोई वाहन चाहे उसमें एक ही व्यक्ति क्यों न बैठा हो, वह भी एक पब्लिक प्लेस ही है। ऐसे में उसके लिए भी मास्क अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें:- करीना ने पहना ऐसा मास्क, कीमत सुन चौंक जाएगा हर कोई

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के देखते हुए केजरीवाल सरकार ने कल मंगलवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया है। दिल्ली में 30 अप्रैल तक हर रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। जिसके बाद से डीएमआरसी ने भी कहा कि नाइट कर्फ्यू के मध्यनजर दिल्ली मेट्रो में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सिर्फ उन लोगों को एंट्री दी जाएगी जो सरकारी आदेश के मुताबिक आवश्यक सेवाओं की कैटगरी में आते हैं। दिल्ली में सख्ती रहेगी, बिना किसी परमिशन के लोगों के बाहर निकलने पर मनाही है। अगर कोई ड्यूटी पर जा रहा है या दुकान खोल रहा है तो उसे परमिशन लेना अनिवार्य होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

four × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जीएसटी कौंसिल की सिफारिश बाध्यकारी नहीं
जीएसटी कौंसिल की सिफारिश बाध्यकारी नहीं