Corona Relief: अमेरिका से भारत पहुंची मेडिकल सप्लाई की पहली खेप - Naya India
आज खास | ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया|

Corona Relief: अमेरिका से भारत पहुंची मेडिकल सप्लाई की पहली खेप

New Delhi: भारत में कोरोना के बिगड़े हालातों को देखकर दुनिया के कई देशों ने मदद के हाथ बढ़ाएं हैं.  इसी कड़ी में अमेरिका से आने वाली मेडिकल सप्लाई की पहली खेप आज भारत पहुंच गई. जानकारी के अनुसार अमेरिका से 280 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ मेडिकल सामान भारत पहुंचे हैं. इस राहत सामग्री के पहुंचने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यूके का धन्यवाद देते हुए कहा है कि इस महामारी की लड़ाई में हम सबकी साझा प्रतिबद्धता आवश्यक है हम तहे दिल से अमेरिका को शुक्रिया अदा करते हैं. उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में हम सबको मिल कर काम करने की आवश्यक्ता है.

 

क्या-क्या पहुंचा भारत

अमेरिका से आई राहत सामग्री के पहले खेप में 280 ऑक्सीजन कंस्ट्रक्टर के साथ अन्य मेडिकल उपकरण भी भारत पहुंचे हैं जानकारी के अनुसार लगभग 1 मिलियन रिपीट कोरोनावायरस टेस्ट किट भी अमेरिका के सैन्य विमान से आज सुबह दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचाया गया है. अमेरिका की इस पहल दुनिया भर में सराहना की जा रही है.

इसे भी पढें- Corona संकट के बीच बसपा मुखिया Mayawati का ट्वीट, राज्य सरकार से की ये मांग

अमेरिकी दूतावास ने साझा की तस्वीर

राहत सामग्री के पहले के पहुंचने के बाद अमेरिकी दूतावास ने भी तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि इन विपरीत परिस्थितियों में अमेरिका भारत के साथ खड़ा है.  दूतावास की ओर से कहा गया कि 70 वर्ष से अधिक समय तक दोनों देश संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत हमेशा से किसी भी मसले पर साथ खड़े दिखाई दिए हैं.  ऐसे में अमेरिका भारत के हमेशा साथ हैं और जल्द ही भारत इन विपरीत परिस्थितियों को पीछे छोड़ आगे निकल जाएगा.

इसे भी पढें- Sachin Tendulkar ने कोरोना मरीजों को Oxygen कनसंट्रेटर्स के लिए दिए 1 करोड़ रुपये

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हद हो गई ! अब स्कूलोें को खुलवाने के लिए देश की सर्वोच्च अदालत पहुंचा 12वीं का छात्र
हद हो गई ! अब स्कूलोें को खुलवाने के लिए देश की सर्वोच्च अदालत पहुंचा 12वीं का छात्र