nayaindia दिल्ली नतीजे देश को नई दिशा : चौटाला - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया|

दिल्ली नतीजे देश को नई दिशा : चौटाला

चंडीगढ़। इंडियन नेशनल लोकदल ( इनेलो )के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि दिल्ली चुनाव के नतीजे देश तथा प्रदेश के लिए राजनीति में बदलाव का संदेश है और आने वाले समय में नई दिशा देने वाले नतीजे साबित होंगे।

चौटाला ने आज यहां कहा कि इस चुनाव में कितनी बार उतार-चढ़ाव आए लेकिन जनता ने उसी को अपना वोट देना उचित समझा जिसने उनके लिए धरातल पर काम किया।

केजरीवाल दिल्ली के तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं जिसके लिए सभी दलों को जनता का फैसला सिर माथे मानना चाहिए। इसके बावजूद भाजपा को इस चुनाव में समाज को बांटने वाली नीति के कारण जो नुकसान हुआ है।

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली से सबक ले खट्टर सरकार : किरमारा

उससे भी सबक न सीखते हुए ,हरियाणा के एक वरिष्ठ भाजपा नेता का ये कहना कि मुफ्तखोरों की वजह से भाजपा को चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा, ऐसे बड़बोले नेताओं को दिल्ली के चुनाव के नतीजे जनता द्वारा सबकुछ सिखाने के बराबर है। इनेलो नेता ने कहा कि जनता अब जहरीली शब्दावली को पसंद नहीं करती और सिर्फ उसी दल को स्नेह देती है जो उनके लिए मूलभूत सुविधाएं देने के लिए कार्य करता है। भविष्य में राजनीति में नफरत की कोई जगह नहीं है।

क्योंकि भाजपा ने इस चुनाव में धार्मिक ध्रुवीकरण करने की अत्यंत कोशिश की लेकिन जनता ने इसे नकार कर एक ऐसे राजनीतिक दल को अपनी सहमति जताई जिसने शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी का प्रबंध आदि के लिए पांच साल पहले किए गए वायदों के अनुसार कार्य करने का प्रयत्न किया। उन्होंने कहा कि देश में साम्प्रदायिकता के लिए कोई जगह नहीं है ।

इसे भी पढ़ें :- उप्र विधानसभा का बजट सत्र कल से

हरियाणा में भी सत्ता पर काबिज दल ने झूठ बोलकर सत्ता हथियाने का काम किया। जनता ने विश्वास करते हुए भाजपा को वोट देकर पिछले शासनकाल के दौरान सत्ता का भागीदार बनाया।  जो आम जनता से वायदे किए गए थे उन्हें पूरा नहीं किया गया कि प्रत्येक के खाते में 15-15 लाख रुपए कालेधन के जमा करवाए जाएंगे और किसानों की आय दुगुनी करने के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्टों को लागू किया जाएगा।

अनेक अन्य वायदे भी किए थे लेकिन सत्ता में आने के बाद उन सब को रद्दी की टोकरी में डाल दिया। इनेलो नेता ने कहा कि दिल्ली का चुनाव राजनीति में नई दिशा देने वाला है जिसका प्रभाव बिहार व बंगाल के चुनाव पर भी पड़ेगा। भविष्य में देश व प्रदेश की राजनीति में वही दल अपना वर्चस्व कायम रख सकेगा जो जननायक चौधरी देवी लाल जी की नीतियों की तरह कथनी और करनी पर खरा उतरेगा। राजनीति में आम आदमी झूठे वायदे करने वाले दलों को नकारेगा और धर्म के नाम पर वोट मांगने वालों को बाहर का रास्ता दिखाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाकिस्तान की मस्जिद में हमला, 61 की मौत
पाकिस्तान की मस्जिद में हमला, 61 की मौत