Delhi में Unlock की प्रक्रिया आज से चालू, फिर भी व्यापारी नाखुश, जानें क्या खुलेगा - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

Delhi में Unlock की प्रक्रिया आज से चालू, फिर भी व्यापारी नाखुश, जानें क्या खुलेगा

नई दिल्ली। Delhi Unlock: भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के नए मामले कम होने के साथ ही आज सोमवार से दिल्ली अनलॉक होने जा रही है. हालांकि अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया के पहले हफ्ते में फैक्ट्री और निर्माण गातिविधियों को ही इजाजत दी गई है. फैक्ट्री और निर्माण गातिविधियों से जुड़े लोगों को ई-पास लेना जरूरी होगा. कर्मचारियों और मजदूरों को उनके एंप्लॉयर, कॉन्ट्रैक्टर और मालिक ई पास जारी कर सकेंगे. अनलाॅक के दौरान गैर जरूरी सेवाओं के लिए कर्फ्यू पहले की तरह 7 जून सुबह 5 बजे तक के लिए लागू रहेगा. राजधानी में अभी भी दिल्ली मेट्रो को बंद रखा गया है. बता दें कि दिल्ली में 20 अप्रेल से सख्त लॉकडाउन लगाया गया था.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में Corona हो रहा नियंत्रण में, लेकिन जयपुर में मिले संक्रमितों ने फिर चौंकाया

व्यापार वर्ग खुश नहीं
वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार की अनलाॅक (Unlock) की इस प्रक्रिया से व्यापार वर्ग खुश नजर नहीं आ रहा है. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने दिल्ली सरकार के इस निर्णय को सबसे अतार्किक बताया है. कैट ने कहा है अनलाॅक में दिल्ली में बाजारों को तो बंद रखा गया है. ऐसे में बिना बाजार खोले, आवश्यक निर्माण सामग्री और अन्य वस्तुओं के अभाव में निर्माण गतिविधियां कैसे संचालित होंगी. कारखानों को भी उत्पादन के लिए उनके द्वारा आवश्यक कच्चा माल उपलब्ध नहीं होगा.

ये भी पढ़ें:- Corona Update: रिकार्ड रफ्तार से घटे केस, लेकिन मरने वालों की संख्या कम नहीं

सीएम केजरीवाल का कहना है कि…
अनलाॅक को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का कहना है कि फिलहाल निर्माण गतिविधियां और इंडस्ट्री खुल सकती हैं, क्योंकि सबसे गरीब तबका यहीं पर काम करता है. लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा गरीब लोगों को ही दिक्कत होती है. आने वाले हफ्तों में जैसे-जैसे केस कम होते जाएंगे, हम धीरे-धीरे और गतिविधियों को खोलेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *