nayaindia दिल्ली हिंसा: एसआईटी की नजर में चढ़े ताहिर के कई परिचित - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

दिल्ली हिंसा: एसआईटी की नजर में चढ़े ताहिर के कई परिचित

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में गिरफ्तार दिल्ली के निगम पार्षद ताहिर हुसैन पर एसआईटी का शिकंजा कसता जा रहा है। सात दिन की पुलिस रिमांड पर चल रहे ताहिर हुसैन की घटना वाले दिन की कुंडली खंगालने पर शुक्रवार को मामले की जांच कर रही एसआईटी को काफी कुछ जानकारियां हासिल हुई हैं।

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, “घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी, एसआईटी ने शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली। यह बातचीत मोबाइल के जरिए हुई। ताहिर ने इन सबसे उसी दिन इतनी ज्यादा देर तक क्यों और क्या लंबी बातचीत की? इसका खुलासा नहीं हो सका है।”

एसआईटी सूत्रों के मुताबिक, “चिन्हित किए गए लोगों में ताहिर हुसैन के कई रिश्तेदार भी शामिल हैं। जिनके बारे में ताहिर ने बस इतना ही कहा है कि घटना वाले दिन वो इन लोगों को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने को कह रहा था। हालांकि, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के गले उसकी यह दलील कतई नहीं उतर रही है।”

उम्मीद है कि शनिवार को इन चिंहित किए गए संदिग्धों को पुलिस बाकायदा कानूनी नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए तलब कर ले। एसआईटी को उम्मीद है कि भले ही दो दिन में ताहिर से कुछ विशेष हासिल ना हो सका हो, मगर आने वाले एक दो दिन में उससे काफी कुछ जानकारियां मिलने की उम्मीद हैं। ताहिर के खिलाफ मुख्य मामला अंकित शर्मा हत्याकांड का है। इस मामले में अभी तक एसआईटी के हाथ फिलहाल कुछ खास नहीं लगा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

four − three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पेट्रोल, डीजल के दाम में कमी
पेट्रोल, डीजल के दाम में कमी