nayaindia Delta Plus Update: डेल्टा की चपेट में पूरी दुनिया, डब्लुएचओ की चेतावनी -
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%%

Delta Plus Update: डेल्टा की चपेट में पूरी दुनिया, डब्लुएचओ की चेतावनी

Delta Plus Update

Delta Plus Update : नई दिल्ली। दुनिया भर में एक बार फिर कोरोना वायरस के केसेज बढ़ने लगे हैं और ऐसा भारत में दूसरी लहर लाने वाले वायरस के डेल्टा वैरिएंट की वजह से हो रहा है। दुनिया के अनेक देशों में डेल्टा वैरिएंट की वजह से तेजी से नए केस बढ़ रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन, डब्लुएचओ के प्रमुख टेड्रोस एडेनम गैब्रिएसस ने दुनिया के 85 देशों में फैल चुके इस वैरिएंट को लेकर दुनिया के देशों के लिए चेतावनी जारी की है। इस बीच ब्रिटेन, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश सहित कई देशों में नए सिरे से पाबंदियां लगाई जा रही हैं और लॉकडाउन किए जा रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका में डेल्टा वैरिएंट की वजह से स्थिति बिगड़ रही है। वहां एक दिन में 18 हजार नए केस मिले हैं। पुर्तगाल में सरकार ने कहा है कि वहां मिल रहे नए केसेज में से 50 फीसदी केस डेल्टा वैरिएंट के हैं, जबकि राजधानी लिस्बन में 70 फीसदी मामले डेल्टा वैरिएंट के हैं। ऑस्ट्रेलिया की राजधानी सिडनी में अब तक डेल्टा वैरिएंट के 80 केस मिले हैं और इसकी वजह से सिडनी में शनिवार को दो हफ्ते के सख्त लॉकडाउन का ऐलान किया गया। कोरोना से जंग जीत चुके और करीब करीब सामान्य हो गए ऑस्ट्रेलिया में इस वैरिएंट की वजह से चिंता पैदा हो गई है। भारत के पड़ोसी बांग्लादेश में 28 जून से सख्त लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

Delta Plus Update

इस बीच ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार तेज होती जा रही है। वहां  डेल्टा वैरिएंट के मामलों में एक हफ्ते में 46 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। ब्रिटेन में पिछले तीन दिन से हर दिन 15 हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं। शुक्रवार को वहां 15,296 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और 18 की मौत हुई। इससे पहले बुधवार को 16,134 और गुरुवार को 16,703 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी। ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक इस हफ्ते डेल्टा वैरिएंट के 35,204 मरीज मिले है और अब तक कुल एक,11 हजार 157 मरीज मिल चुके हैं।

Click to Know : डेल्टा प्लस वैरिएंट क्या है, क्या ये कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी है..आइयें जानते है इसके सारे सवालों के जवाब

corona virus news photo

कोरोना वायरस के संक्रमण से उबर चुके इजराइल में डेल्टा वैरिएंट ने चिंता बढ़ाई है। इजराइल की सरकार ने सार्वजनिक इनडोर जगहों पर मास्क की अनिवार्यता फिर से लागू कर दी है। वहां पिछले दिनों डेल्टा वैरिएंट की वजह से नए केस तेजी से बढ़े हैं। कोरोना टास्क फोर्स के प्रमुख ने बताया कि मास्क अनिवार्य किया गया है। गौरतलब है कि इजराइल अपनी 85 फीसदी  वयस्क आबादी का टीकाकरण कर चुका है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Gujarat Polls Result 2022: गुजरात में ओवैसी का दावा हुआ फुस्स! नोटा से भी कम मिले वोट
Gujarat Polls Result 2022: गुजरात में ओवैसी का दावा हुआ फुस्स! नोटा से भी कम मिले वोट