nayaindia Deoghar Ropeway Accident: सेना के हेलीकॉप्टरों से रेस्क्यू, 40 लोगों को बचाया
kishori-yojna
देश | झारखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Deoghar Ropeway Accident: सेना के हेलीकॉप्टरों से रेस्क्यू, 40 लोगों को बचाया

Watch! देवघर रोपवे हादसा: सेना के हेलीकॉप्टरों से रेस्क्यू, 40 लोगों को बचाया, अबतक 3 लोगों की मौत

देवघर | Deoghar Ropeway Accident: झारखंड के देवघर जिले में त्रिकुट पहाड़ी पर हुई रोपवे की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। करीब 48 घंटे से हवा के बीच में झूल रहे पर्यटकों को बचाने का काम जारी है। लोगों को बचाने के लिए आज इस कार्य में सेना की मदद ली गई और सेना के हेलीकॉप्टर की सहायता से लोगों को रोपवे की ट्रोलियों से बाहर निकाला गया। जानकारी के मुताबिक, 40 लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित निकाल लिया गया है। हालांकि, इस हादसे में 3 लोगों की मौत होने की खबर है और कई लोग घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:- शहबाज शरीफ बने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री, आज रात 8 बजे ले सकते हैं शपथ, भुट्टो को भी मिल सकती है केबिनेट में जगह

आपस में टकरा गई रोपवे ट्रोलियां
Deoghar Ropeway Accident:  खबरों के मुताबिक, रविवार को देवघर जिले में बाबा बैद्यनाथ मंदिर के पास त्रिकुट पहाड़ी पर 12 रोपवे ट्रॉली आपस में टकरा गईं। जिसके चलते इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और 48 लोग ट्रॉलियों में फंस गए। हादसे में 10 पर्यटक गंभीर रूप से घायल भी हो गए। प्रशासन ने लोगों को बचाने के लिए एनडीआरफ को मौके पर बुलाया और लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू चलाया। रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ की टीम रविवार रात से काम पर लगी हुई है। इसके बाद सोमवार को वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर फंसे हुए लोगों को निकालने पहुंचे।

ये भी पढ़ें:- रामनवमी हिंसा पर सख्त शिवराज सरकार! पथराव करने वालों के घरों-दुकानों पर चला बुलडोजर

हेलीकॉप्टर से गिरने से मौत
Deoghar Ropeway Accident:  ट्रोलियों में फंसे लोगों को बचान के लिए सेना के हेलीकॉप्टर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया लेकिन इस दौरान भी दौरान भी हादसा हो गया और एक युवक की हेलीकॉप्टर से गिरने से मौत हो गई।

ये भी पढ़ें:- चौथी लहर की आहट! गाजियाबाद के दो स्कूलों में 5 बच्चे पाए गए कोरोना संक्रमित, बंद किए गए स्कूल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 15 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ईडी ने कोलकाता में 12 ठिकानों पर की छापेमारी
ईडी ने कोलकाता में 12 ठिकानों पर की छापेमारी