nayaindia Deshmukh Raut Malik court देशमुख, राउत, मलिक को नहीं मिली राहत
बूढ़ा पहाड़
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Deshmukh Raut Malik court देशमुख, राउत, मलिक को नहीं मिली राहत

देशमुख, राउत, मलिक को नहीं मिली राहत

High Court Birbhum violence

मुंबई। जेल में बंद महाराष्ट्र के तीन दिग्गज नेताओं को राहत नहीं मिली है। तीनों नेताओं की दिवाली जेल में ही मनेगी। मुंबई की एक विशेष अदालत ने राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की जमानत याचिका खारिज कर दी है। वे एक साल से जेल में बंद हैं। शिव सेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है, जबकि पिछले दिनों एनसीपी के नेकता नवाब मलिक की जमानत याचिका भी खारिज हो गई थी।

शिव सेना सांसद संजय राउत की जमानत याचिका पर सुनवाई अब दो नवंबर को होगी। ये तीनों बड़े नेता मुंबई की आर्थर रोड जेल में हैं और तीनों की दिवाली वहीं मनेगी। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार और पद के दुरुपयोग का आरोप है। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने 71 साल के देशमुख पर धन शोधन का केस भी दर्ज किया है, जिसमें उन्हें चार अक्टूबर को बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी। इसके बाद ही देशमुख ने भ्रष्टाचार और पद के दुरुपयों के मामले में जमानत अर्जी दी थी।

उद्धव ठाकरे गुट वाली शिव सेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत पर धन शोधन का आरोप है। पात्रा चॉल से जुड़े इस केस में उन्हें इसी साल जुलाई में गिरफ्तार किया गया था। पिछले महीने विशेष धन शोधन रोकथाम कानून, पीएमएल कोर्ट से उन्होंने जमानत मांगी थी। इस याचिका का अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल अनिल सिंह ने विरोध किया था। उन्होंने हवाला दिया था कि जांच एजेंसी के पास 2011 से रिकॉर्ड मौजूद हैं, जो बताते हैं कि संजय राउत पात्रा चॉल परियोजना में शामिल थे।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + fourteen =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कच्चे तेल, डीजल, एटीएफ पर अप्रत्याशित लाभ कर में वृद्धि
कच्चे तेल, डीजल, एटीएफ पर अप्रत्याशित लाभ कर में वृद्धि