खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Tokyo Paralympics 2021: टोक्यो पैरालंपिक में कुल पदकों की संख्या हुई सात

देवेंद्र झाझरिया ने जेवलिन थ्रो में और योगेश कथूनिया ने डिस्कस थ्रो में दिलाया सिल्वर मेडल, कुल पदकों की संख्या हुई सात

नई दिल्ली | Tokyo Paralympics 2021 : टोक्यो पैरालंपिक में सोमवार का दिन भी भारत के लिए बहुत ही अच्छा साबित हो रहा है। आज सुबह शूटिंग में अवनि लेखरा ने भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाला अब उसके बाद जेवलिन थ्रो में भारत के देवेंद्र झाझरिया (Devendra Jhajharia) ने सिल्वर और सुंदर सिंह ने कांस्य पदक अपने नाम किया है। वहीं योगेश कथूनिया (Yogesh Kathuniya) ने डिस्कस थ्रो में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है। भारत ने आज चार मेडल जीतकर टोक्यो पैरालंपिक में कुल पदकों की संख्या सात कर ली है।

ये भी पढ़ें :- पैरालिंपिक में भारत को तीन पदक मिले

पैरालंपिक में देवेंद्र झाझरिया का तीसरा पदक
देवेंद्र झाझरिया (Devendra Jhajharia) ने अपने पिछले पैरालंपिक खेलों का शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए इस बार टोक्यो पैरालंपिक में भी दमदार खेल दिखाया है। झाझरिया ने 64.35 मीटर भाला फेंक में सिल्वर पदक हासिल कर लिया है। पैरालंपिक खेलों में यह देवेंद्र झाझरिया का तीसरा पदक है। झाझरिया इससे पहले रियो ओलंपिक 2016 में और एथेंस ओलंपिक 2004 में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। वहीं, दूसरी ओर सुंदर सिंह ने भी आज 64.01 मीटर दूर भाला फेंक कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है।

ये भी पढ़ें :- देश में Covid 19 के मामलों में इजाफा जारी, 24 घंटे में 42 हजार 909 नए मामले, 380 लोगों की मौत

योगेश कथूनिया ने सिल्वर मेडल जीत रचा इतिहास
योगेश कथूनिया (Yogesh Kathuniya) पैरालंपिक के डिस्कस थ्रो में सिल्वर जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। योगेश कथूनिया ने टोक्यो पैरालंपिक खेलों अपना जलवा दिखाया और पुरुषों की चक्का फेंक स्पर्धा के एफ56 वर्ग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल देश की झोली में डाल दिया है। योगेश ने अपने छठे और अंतिम प्रयास में 44.38 मीटर चक्का फेंककर रजत पदक हासिल किया है।

ये भी पढ़ें :- राजस्थान की बेटी Avani Lekhara ने Tokyo Paralympics में रचा इतिहास, Gold Medal जीतकर भारत का बढ़ाया मान

अवनि लेखरा ने गोल्ड जीत रचा इतिहास
Tokyo Paralympics 2021 : पैरालंपिक में निशानेबाजी प्रतियोगिता में अवनि लेखरा ( Avani Lekhara) ने आज इतिहास रचते हुए महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच1 में गोल्ड मेडल जीतकर देशवासियों को गौरान्वित किया है। अवनि लेखरा ने निशानेबाजी के फाइनल में 249.6 अंक लेकर विश्व रिकार्ड की बराबरी भी की हैं। उन्होंने इस प्रतियोगिता में चीन की झांग कुइपिंग (248.9 अंक) को पीछे छोड़ पहला स्थान हासिल किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड: सरकार गिराने की साजिश को लेकर एफआईआर