dewas distric covid free : देवास जिला ने जीती कोरोना से जंग, पिछले 9 दिनों में एक भी मरीज नहीं
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| dewas distric covid free : देवास जिला ने जीती कोरोना से जंग, पिछले 9 दिनों में एक भी मरीज नहीं

देवास जिला ने जीती कोरोना से जंग, पिछले 9 दिनों में एक भी मरीज नहीं

dewas distric covid free

पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। लेकिन हम इसमें धीरे-धीरे कामयाब भी हो रहे है। हाल ही में देवास जिला कोरोना मुक्त हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर अभी होकर ही गुज़री है। जिले में फिलहाल कोई भी कोरोना का मरीज नहीं है। देवास ( dewas distric covid free ) कोरोना के ग्रीन जोन इलाके में आ गया है। जिले ने वैक्सीनेशन में भी पहले ही दिन लक्ष्य से ज्यादा हासिल किया था। लेकिन डॉक्टर्स कह रहे हैं संभलकर रहें सतर्क रहें। क्योंकि फिलहाल खतरा टला नहीं है।

dewas distric covid free

also read: उत्तराखंड का सपूत मनदीप सिंह नेगी कश्मीर में देश की रक्षा में हुआ शहीद, चला गया घर का इकलौता चिराग

सावधान रहें सतर्क रहें ( dewas distric covid free )

पूरा देवास जिला कोरोना मुक्त हो गया है। साथ ही अब यहां एक भी कोरोना का एक्टिव केस नहीं है। पिछले एक सप्ताह से ज्याद समय से यहां जीरो पोजिटिविटी के साथ अब ब्लैक फंगस का भी कोई मरीज यहां नहीं है। वैक्सीनेशन का महा अभियान देवास जिले में जारी है। इसमें तीसरे दिन 44 हजार से अधिक वैक्सीनेशन हुआ है। लेकिन समय निश्चिंत होने का नहीं है। प्रदेश के सबसे ज़्यादा संक्रमित रहे इंदौर और उज्जैन जिलों का पड़ोसी होने के कारण यहां भी कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है। जरा सी चूक भारी पड़ सकती है। कहीं हम जीती हुई जंग फिर से ना हार जाएं। देवास की जनता से सावधानी से कोरोना भागो अभियान में भाग लिया है। और इसे जीता भी है। इस जिले की जनता वैक्सीन के लिए आगे आई है और बड़ी संख्या में वैक्सीन करवाया है।

dewas distric covid free

9 दिन से नया पेशेंट नहीं

देवास जिले में पिछले 9 दिन से कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। जो पुराने दो मरीज अस्पताल में भर्ती थे गुरुवार को उनकी भी कोरोना से छुट्टी कर दी गयी। स्वास्थ विभाग के बुलेटिन ने राहत की ये खबर दी है। पिछले महीने कोरोना ( dewas distric covid free ) के घातक रूप को सभी ने झेला है।  ऐसे में कोविड शून्य होना एक तरह से कोरोना पर जीत है। यहां भी पूरे जिले में वैक्सीनेशन का महाभियान चलाया जा रहा है। इसमें तय लक्ष्य से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन लगाया गया। रोजाना करीबन 40 हजार लोगों को जिले में वैक्सीनेट किया जा रहा है।

ब्लैस फंगस का कोई मरीज नहीं

देवास में ब्लैक फंगस के मरीज भी नहीं हैं इससे खतरा कम होता दिखाई दे रखा है। लेकिन इंदौर और उज्जैन के नजदीक होने के कारण अभी कोरोना का ( dewas distric covid free ) खतरा टला नहीं है। प्रशासन के अभी भी सख्त निर्देश हैं। वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क लगाना, सोशल दूरी, हैंड सेनेटाइज जरूरी है। यही उपाय अपनाकर इस महामारी से बचा जा सकता है। सीएमएचओ एमपी शर्मा ने कहा यह एक अच्छी बात है कि जिला कोरोना मुक्त हुआ है। लेकिन अभी भी सावधानी जरूरी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
होंडा ने शुरू की अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स की डिलीवरी
होंडा ने शुरू की अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स की डिलीवरी