कारोबार

फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम

ByNI Desk,
Share
फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम
नई दिल्ली। शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में एक बार फिर बड़ा इजाफा किया गया। केंद्र सरकार की पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनियों ने दोनों ईंधनों की कीमत में 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। शनिवार को हुई इस बढ़ोतरी के साथ देश के सभी राज्यों की राजधानियों में पेट्रोल की कीमत एक सौ रुपए प्रति लीटर से ज्यादा हो गई है। इसके साथ ही करीब एक दर्जन राज्यों में डीजल के दाम भी सौ से ऊपर पहुंच गए हैं। शनिवार की बढ़ोतरी के बाद गोवा और बेंगलुरू में डीजल एक सौ रुपए प्रति लीटर के पास पहुंच गया है। Diesel petrol price hiked Petroleum companies diesel petrol Diesel petrol price hiked

Read also रूस में कोरोना से रिकार्ड मौतें!

बहरहाल, सरकारी पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनियों की ओर से जारी मूल्य अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में अब पेट्रोल 105.49 रुपए प्रति लीटर के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया है। मुंबई में यह अब 111.43 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में डीजल 102.15 रुपए प्रति लीटर और दिल्ली में 94.22 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

Read also भारतीय क्रिकेट टीम जाएगी पाकिस्तान!

शनिवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए गए। इससे पहले दो दिन 12 और 13 अक्टूबर को वाहन ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। उससे पहले चार अक्टूबर को भी बढ़ोतरी नहीं हुई थी। सितंबर के आखिरी हफ्ते में 24 तारीख के बाद यह पेट्रोल में 15वीं वृद्धि है। वहीं इस दौरान डीजल के दाम 18 बार बढ़ाए गए हैं।
Tags :
Published

और पढ़ें