मोदी और शाह में मनमुटाव: बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीएए और एनआरसी को लेकर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर शुक्रवार को बड़ा हमला बोला है। उनका आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच मनमुटाव हो गया है, जिसके चलते पूरा देश पिस रहा है। राज्य में हुए नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिली सफलता पर राजधानी में आयोजित जनमत का सम्मान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, बीते पांच साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के थे और वर्तमान सरकार के जो सात माह हुए हैं, वह गृहमंत्री अमित शाह के हैं।

पिछले कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी, जीएसटी आदि लाया तो वर्तमान के सात माह में गृहमंत्री ने सीएबी, सीएए, धारा 370 हटाया, राममंदिर का मामला लाया। बघेल ने आगे कहा, प्रधानमंत्री कहते हैं कि देश में एनआरसी लागू नहीं होगा, मगर गृहमंत्री क्रोनोलॉजी बताते हुए कहते हैं कि एनआरसी लागू होगा। लगता है कि दोनों के बीच मनमुटाव हो गया है, जिसमें देश की जनता पिस रही है। यह पता ही नहीं चल रहा है कि कौन सही और कौन गलत बोल रहा है। पुलवामा हमले को लेकर भी बघेल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला।

यह खबर भी पढ़ें:- एनआईए कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बघेल सरकार

उन्होंने कहा, पुलवामा की जिस सड़क पर परिंदा भी पर नहीं मार सकता था, उस पर भारी मात्रा में विस्फोटक लेकर कार कैसे पहुंची और उसने उस वाहन को टक्कर कैसे मारी जो बख्तरबंद नहीं था, जिसमें जवान बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं पहने हुए थे। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे तब भी यह सवाल किया था और आज भी कर रहा हूं कि भारत सरकार ने जांच क्यों नहीं कराई। अभी हाल ही में आतंकियों के लिए काम करने के आरोप में पकड़े गए डीएसपी देविंदर सिंह का जिक्र करते हुए बघेल ने कहा, जो बातें सामने आ रही हैं, उससे पता चल रहा है कि पुलवामा की घटना के समय देविंदर उसी क्षेत्र में पदस्थ था, इतना ही नहीं अफजल गुरु को दिल्ली भेजने वाला भी यही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares