nayaindia Dimple yadav Mainpuri डिंपल ने मैनपुरी से परचा भरा
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Dimple yadav Mainpuri डिंपल ने मैनपुरी से परचा भरा

डिंपल ने मैनपुरी से परचा भरा

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट से उनकी बहू डिंपल यादव ने पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल किया है। समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाने का ऐलान पहले ही कर दिया था। सोमवार को उन्होंने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। डिंपल यादव के उप चुनाव लड़ने पर उनके पति और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहुत बड़ी जीत का दावा किया। इससे पहले जदयू ने सभी पार्टियों से आग्रह किया था कि वे डिंपल के खिलाफ उम्मीदवार न उतारें।

बहरहाल, अखिलेश यादव ने कहा- आशीर्वाद के रूप में हम भारी बहुमत से विजय होंगे। उन्होंने कहा- अभी नेता जी की यादें ताजा हैं, लोग नेताजी की चर्चा करते हैं। नेताजी के न रहने पर ये चुनाव होने जा रहा है। नेताजी ने यहां विकास दिया है वैसे ही हम भी यहां विकास करते रहेंगे। उन्होने सोमवार को कहा- आज बहुत सादगी के साथ हमने नामांकन किया है। कोई संकेत न जाए कि हम बहुत खुश होकर नामांकन दाखिल कर रहे हैं। पूरा परिवार साथ है और हम मिलकर प्रचार करेंगे। ये अभी तक की ऐतिहासिक जीत होगी।

उन्होंने पिछले दिनों हुए रामपुर के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा- रामपुर में बीजेपी बहुत अन्याय कर रही है रामपुर में लोगों को वोट नहीं डालने दिया था। मैं मैनपुरी में चुनाव प्रचार करूंगा। गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है। इस पर उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है। भाजपा ने अब तक अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है, जबकि बसपा उप चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी। गौरतलब है कि डिंपल यादव ने 2019 में कन्नौज से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गई थीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्या उद्धव से नाराज हैं पवार?
क्या उद्धव से नाराज हैं पवार?