BSF weapons reaching Naxalites
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| BSF weapons reaching Naxalites

बीएसएफ के हथियार नक्सलियों तक पहुंचने का खुलासा

नई दिल्ली। आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार ने हाल ही में सीमावर्ती राज्यों में सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाया है, जिससे कई राज्य सरकारें नाराज हैं। इस बीच खबर आई है कि कई राज्यों में बीएसएफ के हथियार नक्सलियों और गैंगेस्टरों तक पहुंच गए हैं। बीएसएफ के अधिकारियों, जवानों की मिलीभगत से इस अर्धसैनिक बल के हथियार अपराधियों तक पहुंचे हैं।

झारखंड पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते यानी एटीएस बीएसएफ के जवानों की मदद से नक्सलियों और गैंगस्टरों को हथियारों की सप्लाई करने के इस खेल का भंडाफोड़ किया है। झारखंड एटीएस ने पांच राज्यों- बिहार, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें बीएसएफ के अधिकारी और जवान शामिल हैं।

Read also खुर्शीद की किताब पर पाबंदी से इनकार

पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें पंजाब के फिरोजपुर की बीएसएफ-116 बटालियन का हेड कांस्टेबल कार्तिक बेहरा भी शामिल है। इसके अलावा बिहार के सारण से बीएसएफ-114 बटालियन से वीआरएस लेने वाला अरुण कुमार सिंह, मध्य प्रदेश का कुमार गुरलाल ओचवारे, शिवलाल धवन सिंह चौहान, हिरला गुमान सिंह ओचवारे शामिल हैं। अरुण कुमार सिंह को इस गिरोह का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।

Read also जनसंख्या दर में बड़ी गिरावट

झारखंड के पुलिस महानिरीक्षक एवी होमकर और एटीएस के एसपी प्रशांत आनंद ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की जानकारी दी। गिरफ्तार लोगों के पास से नौ हजार राउंड से ज्यादा कारतूस, 14 हाई टेक पिस्टल, 21 मैगजीन सहित कई चीजें बरामद की गई हैं। इस पूरे अभियान में अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। होमकर ने बताया कि इनके गठजोड़ का मुख्य केंद्र मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र को जोड़ने वाला बॉर्डर है। महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले और एमपी के बुरहानपुर जिले में इनका पूरा सेटअप है। वहां हथियार बनाने की फैक्टरी भी लगा रखी थी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सांस लेने की भी फुर्सत नहीं, न्यूजीलैंड से खेलने के अगले ही दिन South Africa के लिए रवाना होगी Team India…
सांस लेने की भी फुर्सत नहीं, न्यूजीलैंड से खेलने के अगले ही दिन South Africa के लिए रवाना होगी Team India…