Doctors Negligence: प्रेग्नेंट महिला के ऑपरेशन में पेट के अंदर छोड़ दिया कपड़ा
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Doctors Negligence: प्रेग्नेंट महिला के ऑपरेशन में पेट के अंदर छोड़ दिया कपड़ा

UP: वाह रे वाह डाॅक्टर साब! प्रेग्नेंट महिला के ऑपरेशन में पेट के अंदर छोड़ दिया कपड़ा

Doctors Negligence

लखनऊ |  डाॅक्टर ही तो है जो इंसानों के शरीर को चीर-फाड कर वापस से उसे पहले जैसा ठीक कर देते हैं लेकिन अगर डाॅक्टर ही इसमें लापरवाही (Doctors Negligence) करने लगे तो मरीजों का क्या होगा। उत्तर प्रदेश में डाॅक्टरों की गंभीर लापरवाही सामने आई है। जिससे मरीज की जान को खतरा भी हो सकता है। राज्य के शाहजहांपुर जिले में डाॅक्टरों ने गंभीर लापरवाही करते हुए ऑपरेशन के दौरान एक प्रसूता (Pregnant Woman) के पेट में कपड़ा ही छोड़ दिया। जिसके बाद प्रसूता की हालत गंभीर हो गई। इस घटना की जांच को लेकर तीन सदस्यीय एक टीम बनाई गई है।

डाॅक्टरों की लापरवाही के चलते पीड़िता की हालत गंभीर होने के बाद उसे लखनऊ के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। हालत ज्यादा गंभीर होने पर पीड़िता को ऑपरेशन के बाद वेंटिलेटर पर रखा है।

ये भी पढ़ें:- Raj Kundra Porn Film Case: राज कुंद्रा की कमाई का होगा हिसाब, बैंक खातों की होगी फॉरेंसिक जांच

यह पूरा मामला Shahjahanpur के तिलहर थानाक्षेत्र के रामापुर उत्तरी का है। जहां एक युवक मनोज की पत्नी नीलम ने 6 जनवरी को ऑपरेशन के दौरान एक बेटी का जन्म दिया था। ऑपरेशन के दौरान डाॅक्टरों ने घोर लापरवाही करते हुए नीलम के पेट में कथित रूप से कपड़ा छोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में Covid 19 से राहत के बाद Black Fungus हो रहा घातक, बच्चों को ले रहा चपेट में

सीटी स्कैन में सामने आई बात 

महिला के पति मनोज ने बताया कि, बेटी के जन्म के बाद नीलम के पेट में दर्द रहता था। उन्होंने कई प्राइवेट डॉक्टरों से दवा ली, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। तकलीफ ज्यादा होने पर 21 जुलाई को एक निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां सीटी स्कैन में बात सामने आई कि नीलम के पेट में कपड़ा छोड़ दिया गया है। इसके बाद ऑपरेशन करके पीड़िता के पेट से कपड़ा निकाला गया।

इस संबंध में राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि, हालांकि मामला काफी पुराना हो गया, लेकिन उन्हें शिकायत मिली तो इसे गंभीर लापरवाही (Doctors Negligence) मानते हुए उन्होंने जांच टीम बनाई है। जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *