छत्तीसगढ़ में 'डोनेशन ऑन व्हील्स' अभियान की शुरुआत - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया|

छत्तीसगढ़ में ‘डोनेशन ऑन व्हील्स’ अभियान की शुरुआत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लॉकडाउन की स्थिति में दैनिक-मजदूरी करने वाले परिवार समेत विकलांगों और निराश्रित लोगों के समक्ष आसन्न भोजन एवं किराने की आपूर्ति की समस्या को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में ‘डोनेशन ऑन व्हील्स’अभियान शुरू किया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर मंगलवार से इस अभियान को शुरू किया गया। अभियान के तहत राशन के पैकेट जरुरतमंदों के घर पहुंचाए जा रहे हैं। विभिन्न समाज कल्याण संगठन और गैर सरकारी संगठन लोगों की सेवा के लिए सक्रिय रूप से अभियान में भाग ले रहे हैं।

इस अभियान को व्यापक जन समर्थन भी मिल रहा है। दानदाताओं से राशन स्टॉक के संग्रहण के लिए छह वाहनों को तैनात किया गया है। ये वाहन राशन दान लेने के लिए विभिन्न इलाकों और कॉलोनियों में जाते हैं। समाज कल्याण संगठनों, आम लोगों और दाताओं से राशन के पैकेट तैयार कर उसे अपने घरों पर रखने तथा जिला प्रशासन को सूचित करने के लिए कहा गया है। जिला प्रशासन इन पैकेटों का संग्रह सुनिश्चित करता है और जरूरतमंद लोगों को ये पैकेट देता है।

इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र में कोरोना के 60 नए मामले, कुल संख्या 1078

खाद्यान्न दान करने के इच्छुक लोगों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने दो मोबाइल नंबर जारी किए हैं। अभियान के समर्थन में रुचि रखने वाले व्यावसायिक परिसरों और कॉलोनियों के संगठन और निवासी डॉ. गौरव कुमार सिंह, सीईओ रायपुर जिला पंचायत, फोन नंबर- 9669577888 अथवा रायपुर स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक (जनसंपर्क) आशीष मिश्रा फोन नंबर – 9685792100 पर संपर्क कर ‘डोनेशन ऑन व्हील्स’ अभियान पर तैनात वाहनों का टाइम-टेबल और रूट चार्ट प्राप्त कर सकते हैं।

ये वाहन निर्धारित समय के अनुसार स्थानीय इलाके में जाएंगे और जरूरतमंदों के लिए दानदाताओं से राशन पैकेट एकत्र करेंगे। दानदाता पांच किलोग्राम चावल, दो किलोग्राम गेहूं का आटा, आधा किलोग्राम दाल, आधा किलोग्राम नमक और एक यूनिट साबुन बार के पैकेट तैयार कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कल इस अभियान के लिए 500 पैकेट अनाज और 11 हजार रुपये का दान दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Festival Season में फोन विक्रेताओं को बड़ी उम्मीदें, स्मार्टफोन का पांच प्रतिशत घटा कारोबार
Festival Season में फोन विक्रेताओं को बड़ी उम्मीदें, स्मार्टफोन का पांच प्रतिशत घटा कारोबार