nayaindia Draupadi Murmu files nomination द्रौपदी मुर्मू ने नामांकन दाखिल किया
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Draupadi Murmu files nomination द्रौपदी मुर्मू ने नामांकन दाखिल किया

द्रौपदी मुर्मू ने नामांकन दाखिल किया

नई दिल्ली। झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर भाजपा के साथ साथ सभी सहयोगी पार्टियों के नेता मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ साथ मुर्मू को समर्थन दे रही पार्टियों के नेता भी मौजूद थे।

एनडीए से अलग बीजू जनता दल और वाईएसआर कांग्रेस ने भी मुर्मू को समर्थन दिया है। इन दोनों पार्टिय के नेता भी उनके नामांकन में मौजूद रहे। द्रौपदी मुर्मू ने चार सेटों में नामांकन दाखिल किया। उनके नामांकन के लिए प्रधानमंत्री मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, जेपी नड्डा आदि भाजपा नेता प्रस्तावक बने। जदयू के ललन सिंह भी उनके प्रस्ताव बने। नामांकन दाखिल करने से पहले मुर्मू ने संसद में महात्मा गांधी, डॉ. अंबेडकर और बिरसा मुंडा की मूर्तियों पर श्रद्धांजलि अर्पित की। गौरतलब है कि 29 जून को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित प्रमुख विपक्षी नेताओं को फोन किया। बताया जा रहा है कि उन्होंने नामांकन से पहले व्यक्तिगत रूप से सभी से बात की और समर्थन मांगा। हाल तीनों बड़े नेताओं ने उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं। इससे पहले गुरुवार को द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 + 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आरोपी- तफतीश के दौरान क्यूं रहते हैं जेल में… जमानत क्यूं नहीं…?
आरोपी- तफतीश के दौरान क्यूं रहते हैं जेल में… जमानत क्यूं नहीं…?