पेयजल योजनाएं आत्मनिर्भर बनें: कमलनाथ - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया|

पेयजल योजनाएं आत्मनिर्भर बनें: कमलनाथ

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि पेयजल योजनाओं को आत्मनिर्भर बनाया जाए और उनके क्रियान्वयन के लिए वित्तीय संसाधन जुटाए जाएं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार कमलनाथ ने शनिवार को मंत्रालय में मध्यप्रदेश जल निगम के संचालक मंडल की बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल तथा नगरीय विकास मंत्री जयवर्द्धन सिंह उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पेयजल योजनाओं के संचालन और संधारण की लागत का विश्लेषण किया जाना चाहिए और उन्हें स्वयं के वित्तीय स्रोतों के जरिए संचालित करने का प्रयास होना चाहिए। उन्होंने आगामी ग्रीष्म ऋतु के दौरान आम नागरिकों को पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने निर्माणाधीन योजनाओं को निर्धारित समय में पूरा करने तथा नई जल परियोजनाओं के सभी प्रस्ताव समयबद्ध कार्यक्रम के साथ प्रस्तुत करने को कहा।

साथ ही उसके अनुसार योजनाएं पूरी हों यह भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने नई योजनाओं की वित्तीय रूपरेखा बनाने में अनुभवी संस्थाओं की सेवाएं लेने को कहा है।प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी संजय शुक्ला ने भारत सरकार के जलजीवन मिशन के प्रावधानों की जानकारी संचालक मंडल की बैठक में दी। बैठक में मुख्य सचिव एस आर मोहंती, अपर मुख्य सचिव वित्त अनुराग जैन, अपर मुख्य सचिव जल संसाधन एम.गोपाल रेड्डी, अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास मनोज श्रीवास्तव उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow