चीन में नागरिकों को मास्क लगाने के लिए कह रहे ड्रोन - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

चीन में नागरिकों को मास्क लगाने के लिए कह रहे ड्रोन

नई दिल्ली। कोरोनावायरस से लड़ने के प्रयास के तहत चीनी अधिकारी ड्रोन का रचनात्मक रूप से उपयोग कर रहे हैं। वह इसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों से मास्क लगाने के लिए कह रहे हैं। इससे जुड़ा एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में इनर मंगोलिया के ग्रामीण चौंकते हुए देखे जा सकते हैं, जब एक भारी आवाज वाला ड्रोन उनसे मास्क नहीं पहनने पर बात करता दिखाई देता है।

चीन के स्वामितव वाले ग्लोबल टाइम्स ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें ड्रोन को एक वृद्ध महिला को कहते देखा जा सकता है, हां, आंटी ड्रोन ही आप से बात कर रहा है–आपको बिना मास्क लगाए सड़क पर नहीं चलना चाहिए। वृद्ध महिला ड्रोन से आ रही भारी आवाज को सुनकर हैरान रह जाती है। अन्य क्लिप में ड्रोन महिलाओं के एक समूह को ‘जल्दी से मास्क लगाओ’ कहता देखा जा सकता है।

जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रियाएं देने शुरू कर दी। एक यूजर ने लिखा, यह डरावना लग सकता है, लेकिन शिकायत करने की कोई बात नहीं यह जीवन की रक्षा करता है। दूसरे ने लिखा, चीन की सरकार कैसे लोगों का ध्यान रख रही है। अद्भुत। एक अन्य ने लिखा, एलओएल, लोगों को याद दिलाने का चतुर तरीका।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Danger : अस्पताल में भर्ती होने वाले 80% मरीज fully Vaccinated…
Danger : अस्पताल में भर्ती होने वाले 80% मरीज fully Vaccinated…