ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| drugs case congress Gujrat ड्रग्स मामला, सुप्रीम कोर्ट कराए जांच

ड्रग्स मामला, सुप्रीम कोर्ट कराए जांच

drugs case congress Gujrat

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर पकड़ी गई करीब 21 हजार करोड़ रुपए की हेरोइन के मामले को गंभीर मामला बताते हुए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इस मामले की जांच कराने की मांग की है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ई-कॉमर्स की कंपनी अमेजन की ओर से भारत में अधिकारियों को कथित तौर पर रिश्वत दिए जाने के मामले की भी सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग की है। कांग्रेस ने दावा किया है कि ये दोनों मामले देश की राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े हैं। कांग्रेस ने इन मामलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सफाई भी मांगी है। drugs case congress Gujrat

Read also अमेरिकी कंपनियों के सीईओ से मिले मोदी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हेरोइन मामले में सरकार पर निशाना साधते हुए टविट किया- देश को घुन लगा है और केंद्र सरकार मित्रों की गोद में सो रही है। क्या इस जहर से सैकड़ों परिवारों की बरबादी के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार नहीं है? कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पकड़ी गई हेरोइन से साफ है कि ड्रग्स के सौदागर देश के नौजवानों को नशे की आग में झोंक रहे हैं। वहीं अमेजन से जुडे़ भ्रष्टाचार प्रकरण ने स्पष्ट कर दिया है कि करोड़ों छोटे दुकानदारों, एमएसएमई के साथ युवाओं के रोजगार को किस तरह छीना जा रहा है।

Read also कांग्रेस की ओर से कैप्टेन को नसीहत

सुरजेवाला ने कहा कि विदेशी ई-कॉमर्स कंपनी ने पिछले दो साल में भारत में कानूनी फीस के नाम पर 8,546 करोड़ रुपए का भुगतान किया। उन्होंने कहा कि अब यह बात सामने आई है कि ये फीस बतौर रिश्वत दी गई है और यह सवाल उठना लाजिमी है कि भारत सरकार में किस अधिकारी और सफेदपोश राजनेता को यह रकम मिली है। सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि यह रकम कानून व नियम बदलने के लिए दी गई ताकि छोटे-छोटे दुकानदारों और उद्योगों का धंधा बंद हो और अमेजन जैसी ई-कामर्स कंपनी का कारोबार चल सके।

Read also मुआवजा नीति पर चार अक्टूबर को फैसला

उन्होंने कहा कि अमेजन की छह कंपनियों ने मिल कर 8,546 करोड़ रुपए का भुगतान किया और इसलिए इनके आपसी रिश्तों की पड़ताल होनी चाहिए। उन्होंने पूछा कि क्या पीएम मोदी अपनी वाशिंगटन यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति से अमेजन के तथाकथित रिश्वत घोटाले में आपराधिक जांच की बात उठाएंगे। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला है इसलिए सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से इस रिश्वत प्रकरण की जांच कराई जानी चाहिए। गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर पकड़ी गई हेरोइन की सबसे बड़ी खेप के मुद्दे पर सुरजेवाला ने सवाल किया कि आखिर देश में कौन मगरमच्छ है जो 21 हजार करोड़ रुपए की हेरोइन मंगवा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राष्ट्रपति और विपश्यना