nayaindia Corona Update: Zydus की Virafin को  भारत सरकार ने दी मंजूरी, कोरोना मरीजों को मिल सकेगी राहत - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Corona Update: Zydus की Virafin को  भारत सरकार ने दी मंजूरी, कोरोना मरीजों को मिल सकेगी राहत

New Delhi:  देश में कोरोना का संक्रमण लगातार अपने पांव पसार रहा है.  इसे देखते हुए  भारत सरकार की ओर से एक और बड़ा कदम उठाया गया है. भारत सरकार ने आज Zydus  की  Virafin के प्रयाग पर मंजूरी दे दी है.  अब इस दवाई का प्रयोग कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज में किया जा सकेगा.  आज ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने Zydus को मंजूरी दे दी. इसे मंजूरी मिलने के बाद करोना के मरीजों में लाभ पहुंचने की अनुमान लगाए जा रहे हैं. कंपनी की ओर से भी लगातार दावा  किया जा रहा था कि 90 प्रतिशत से अधिक मामलों में ये दवा कारगार है और इसका कोइ साइड इफैक्ट भी नहीं है.

ट्रायल्स में दिखे थे अच्छे नतीजे

Zydus का दावा है कि इसके इस्तेमाल से 1 सप्ताह में 90% से ज्यादा कोरोना संक्रमितों  का टेस्ट नेगेटिव आया है. कंपनी की ओर से लगातार दावा किया जा रहा है कि यदि कोरोना के शुरुआती वक्त में ही मरीज को Virafin की दी जाती है तो इससे मरीज को कोरोना से उबरने में मदद मिल सकेगी.  इसके साथ ही मरीज को होने वाली तकलीफ भी कम होगी.  हालांकि अभी सिर्फ डॉक्टर की सलाह के बाद ही मरीज को दिये जाने पर मंजूरी दी गई है. भारत सरकार की ओर से आने वाले कुछ दिनों में देश के अस्पतालों में सरकार यह दवा उपलब्ध कराएगी,

इसे भी पढ़ें- Corona crisis के बीच केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, मई-जून में जरूरतमंद परिवारों को मिलेगा मुफ्त अनाज

25 सेंटरों में किया था ट्रायल

कंपनी की ओर से देश के अलग-अलग 25 सेंटरों में इस दवा का ट्रायल किया गया था.  लगभग सभी नतीजे संतुष्ट करने वाले थे. यहीं कारण है कि भारत सरकार ने बिना देर किए इस दवा को मंजूरी दे दी है.  कंपनी के साथ ही टेस्ट किए गए अस्पतालों के डॉक्टरों ने भी इसे काफी प्रभावकारी माना है.  उम्मीद की जा रही है कि इससे देश में आई को रोना संकट से कुछ राहत मिल सकेगी.

इसे भी पढ़ें- Corona Fear : इतने शव जले खत्म हो गईं लकड़ियां , हालात डराने वाले

Leave a comment

Your email address will not be published.

12 + eleven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बांग्लादेश को बचाए भारत
बांग्लादेश को बचाए भारत