भारत की पूर्णता को नई चमक देती है बंगाल की दुर्गा पूजा : मोदी - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

भारत की पूर्णता को नई चमक देती है बंगाल की दुर्गा पूजा : मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअल माध्यम से पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजन समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा का पर्व भारत की एकता और पूर्णता का पर्व भी है। बंगाल की दुर्गा पूजा भारत की इस पूर्णता को एक नई चमक देती है, नए रंग देती है, नया श्रृंगार देती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने राजधानी दिल्ली से पश्चिम बंगाल की जनता को संबोधित करते हुए कहा, मेरे भाइयों और बहनों आज भक्ति की शक्ति ऐसी है, जैसे लग रहा है कि मैं दिल्ली में नहीं लेकिन आज मैं बंगाल में आप सभी के बीच उपस्थित हूं।

जब आस्था अपरम्पार हो, मां दुर्गा का आशीर्वाद हो, तो स्थान, स्थिति, परिस्थिति, से आगे बढ़कर पूरा देश ही बंगालमय हो जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुर्गा पूजा का पर्व भारत की एकता और पूर्णता का पर्व भी है। बंगाल की दुर्गा पूजा भारत की इस पूर्णता को एक नई चमक देती है, नए रंग देती है, नया श्रृंगार देती है। ये बंगाल की जागृत चेतना का, बंगाल की आध्यात्मिकता का, बंगाल की ऐतिहासिकता का प्रभाव है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल की भूमि से निकले महान व्यक्तियों ने जब जैसी आवश्यकता पड़ी, शस्त्र और शास्त्र से, त्याग और तपस्या से मां भारती की सेवा की। उन्होंने कहा, बंगाल की माटी को अपने माथे से लगाकर जिन्होंने पूरी मानवता को दिशा दिखाई, उन रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, चैतन्य महाप्रभु, ऑरोबिंदो, बाबा लोकनाथ, ठाकुर अनुकूल चंद्र, मां आनंदमयी को मैं प्रणाम करता हूं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow