Earthquake in Sikar: भूकंप के झटकों से हिला शेखावाटी, घरों से बाहर दौड़ें लोग
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Earthquake in Sikar: भूकंप के झटकों से हिला शेखावाटी, घरों से बाहर दौड़ें लोग

Rajasthan में कांपी धरती! भूकंप के झटकों से हिला शेखावाटी, घरों से बाहर दौड़े लोग

Earthquake in Sikar

जयपुर । Earthquake in Rajasthan: राजस्थान में आज शाम भूकंप के झटकों से धरती कांप उठी। राज्य के सीकर जिले में गुरूवार शाम को भूकंप के झटकों (Earthquake in Sikar) से लोग सहम गए। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई है।

ये भी पढ़ें:- अफगानी सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, 50 आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण, भारी मात्रा में हथियार-गोला बारूद जब्त

 

जानकारी के अनुसार, राज्य के सीकर जिले में आज शाम करीब 8.14 बजे पर भूकंप के झटके (Earthquake in Sikar) महसूस किए गए हैं। जिसके बाद लोगों में दहशत फैल गई और लोग घरों से बाहर निकल पड़े। हालांकि भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 3.6 बताई गई है। भूकंप का केन्द्र राजधानी जयपुर से 60 किलोमीटर दूर जमीन से 5 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- कर्नाटक द्वारा राज्य के व्यक्तियों पर यात्रा प्रतिबंध लगाने से केरल के मुख्यमंत्री ने की आलोचना

भारी बारिश से पानी-पानी हुई मरूभूमि, कई गांव जलमग्न
वहीं दूसरी ओर राजस्थान में भारी बारिश ने भी तांड़व मचा रखा है। राज्य के कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए है। कई गांव तो टापू में तब्दील हो चुके है। इसी बीच राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि अगर बारिश से हालात और ज्यादा बिगड़ते हैं तो सेना की मदद ली जाएगी।

Heavy Rain Alert

छापीहेड़ा में रेस्क्यू कर 70 लोगों को बचाया
झालावाड़ में भारी बारिश ने कोहराम मचाया हुआ है। खानपुर सहित आसपास के क्षेत्र में गुरुवार को भी मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहा। जिसके चलते रूपली नदी में उफान आ गया। नदी में उफान आने से अटरू रोड स्थित पुलिया पर 3 फीट तक पानी का बहाव होने लगा। जिससे आवागमन बन्द हो गया। रूपली का पानी कई कॉलोनियों व मकानों में पानी 3 फीट तक भर गया। उधर छापीहेड़ा को ऐतिहात के तौर पर खाली करवाया गया। यहां से करीब 70 बच्चे, महिलाएं व लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow