ईडी ने बंबई हाई कोर्ट से कपिल की जमानत रद्द करने की मांग - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

ईडी ने बंबई हाई कोर्ट से कपिल की जमानत रद्द करने की मांग

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज बंबई उच्च न्यायालय का रुख कर जमानत की शर्तों का उल्लंघन करने और लॉकडाउन (बंद) के दौरान यात्रा करने को लेकर डीएचएफएल के प्रवर्तक कपिल वधावन की जमानत रद्द करने की मांग की।

दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (डीएचएफएल) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक कपिल वधावन (46) धन शोधन के एक मामले में आरोपी है।

प्रवर्तन निदेशालय की वकील पूर्णिमा कंथारिया ने उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पी डी नाइक के समक्ष याचिका दी। अदालत ने तब वधावन को एक नोटिस जारी किया और विषय की सुनवाई 23 अप्रैल के लिये निर्धारित कर दी। गैंगेस्टर इकबाल मिर्ची के साथ संदिग्ध सौदेबाजी को लेकर इस साल 27 जनवरी को वधावन को गिरफ्तार किया गया था। इकबाल की 2013 में मौत हो गई थी।

वधावन के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया था। वधावन को एक सत्र अदालत ने 21 फरवरी को जमानत दे दी थी। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू लॉकडाउन का कथित तौर पर उल्लंघन करते हुए पिछले हफ्ते कपिल वधावन, उसके भाई धीरज वधावन और उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने महाराष्ट्र के सतारा जिले में स्थित महाबलेश्वर की यात्रा की थी।

इसके बाद, ईडी ने उन पांच लग्जरी वाहनों को जब्त करने का आदेश दिया था, जिनमें वे खंडाला से महाबलेश्वर गये थे।वधावन बंधु और उनके परिवार के सदस्य सहित 21 अन्य लोग महाबलेश्वर में पृथक वास में रखे गये हैं।

Latest News

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा को 18 अगस्त तक किया स्थगित, अंतिम निर्णय सुप्रीम कोर्ट का
उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर रोक लगा रखी थी लेकिन अब हाईकोर्ट ने इसे बढ़ाते हुए 18 अगस्त तक कर दी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *