Naya India

सिसोदिया से अब ईडी ने की पूछताछ

नई दिल्ली। शराब घोटाले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया से अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पूछताछ की है। सीबीआई ने उनको गिरफ्तार करने के बाद आठ दिन तक पूछताछ की और फिर रिमांड की मांग नहीं की, जिसके बाद सोमवार को सिसोदिया को तिहाड़ जेल भेज दिया गया। इसके एक दिन बाद मंगलवार को ईडी की टीम ने तिहाड़ जेल में जाकर सिसोदिया से पूछताछ की। ईडी की टीम ने सिसोदिया से करीब साढ़े छह घंटे तक पूछताछ की।

बताया जा रहा है कि ईडी की टीम इस मामले में गिरफ्तार दो लोगों को अपने साथ लेकर तिहाड़ जेल गई थी और उनको सामने बैठा कर सिसोदिया से पूछताछ हुई है। ईडी की टीम मंगलवार को सुबह साढ़े 11 बजे के करीब तिहाड़ जेल पहुंची थी। खबरों के मुताबिक ईडी ने बताया है कि नई शराब नीति बनाने के लिए दक्षिण के कारोबारियों से एक सौ करोड़ रुपए की रिश्वत ली गई थी।

इस मामले में ईडी ने सोमवार की शाम को हैदराबाद के कारोबारी अरुण रामचंद्र पिल्लई और अमनदीप ढल को गिरफ्तार किया। एजेंसी का दावा है कि इस मामले में सिसोदिया का नाम भी आया है। बहरहाल, मंगलवार को तिहाड़ जेल में सिसोदिया से पूछताछ करने के लिए ईडी ने सोमवार शाम को राउज एवेन्यू की विशेष अदालत से मंजूरी ली थी। बताया जा रहा है कि ईडी अदालत को सिसोदिया से पूछे जाने वाले सवालों की सूची भी दिखाई है। जानकार सूत्रों के मुताबिक ईडी ने सिसोदिया से सौ करोड़ रुपए की रिश्वत शराब नीति में किए गए बदलावों के बारे में पूछा।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू की विशेष अदालत ने सिसोदिया को 20 मार्च तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। उनकी जमानत याचिका पर 10 मार्च को फैसला होना है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- आज मैं चिंतित हूं तो देश के लिए, सिसोदिया या सत्येंद्र जैन के लिए नहीं। वे दोनों बहुत बहादुर हैं, देश के लिए जान भी दे सकते हैं। जेल की कोठरी सिसोदिया के हौसले नहीं तोड़ पाएगी। केजरीवाल ने कहा- मैंने तय किया है होली पर पूरा दिन देश के लिए ध्यान करूंगा। अगर आपको लग रहा है कि प्रधानमंत्री जी ठीक नहीं कर रहे हैं तो मेरी आपसे विनती है, होली मनाने के बाद थोड़ी देर के लिए देश के लिए पूजा करना।

Exit mobile version