ईडी ने हुड्डा से जमीन घोटाला मामले में पूछताछ की - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

ईडी ने हुड्डा से जमीन घोटाला मामले में पूछताछ की

चंडीगढ़। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा से गुरुग्राम भूमि घोटाला मामले में पूछताछ की।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हुड्डा से गुरुग्राम भूमि घोटाला मामले में धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा कि एजेंसी ने इस साल जनवरी में सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर हुड्डा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जनवरी 2019 में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हुड्डा, वरिष्ठ नौकरशाहों और प्रमुख बिल्डरों के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में मामला दर्ज किया था। यह मामला गुरुग्राम (सेक्टर 58 से 63 और 65 व 66) में 1400 एकड़ भूमि में से 95 फीसदी निजी बिल्डर्स को बेचने से जुड़ा है।

हुड्डा के खिलाफ धनशोधन के एक अन्य मामले में भी जांच की जा रही है। जब वह मुख्यमंत्री थे तो उन पर एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) से जुड़े भूमि आवंटन में कथित अनियमितताओं का आरोप है। यह धनशोधन मामला तत्कालीन हुड्डा सरकार द्वारा एजेएल को पंचकुला स्थित एक भूखंड के पुन: आवंटन में कथित अनियमितताओं से संबंधित है। एजेएल गांधी परिवार के सदस्यों सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं द्वारा नियंत्रित है। यह समूह नेशनल हेराल्ड अखबार चलाता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत में कोरोना वैक्सीन डोज ने किया 99 करोड़ का आंकड़ा पार, तय समय से पहले लग पाएगी सभी को वैक्सीन
भारत में कोरोना वैक्सीन डोज ने किया 99 करोड़ का आंकड़ा पार, तय समय से पहले लग पाएगी सभी को वैक्सीन