nayaindia ED raid on gaming app company गेमिंग ऐप कंपनी पर ईडी की छापेमारी
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| ED raid on gaming app company गेमिंग ऐप कंपनी पर ईडी की छापेमारी

गेमिंग ऐप कंपनी पर ईडी की छापेमारी

कोलकाता। ममता बनर्जी सरकार के मंत्रियों और उनकी पार्टी के नेताओं के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता में मोबाइल गेमिंग ऐप कंपनी के प्रमोटर्स के छह ठिकानों पर छापे मारे हैं। इस दौरान 17 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए। ईडी ने धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में छापे मारे। देर शाम तक नोटों की गिनती चल रही थी लेकिन दिन में ईडी ने एक फोटो जारी करके नोटों के बंडल दिखाए। इसमें दो हजार, पांच सौ और दो सौ रुपए के नोटों की गड्डियां थीं।

ईडी की कार्रवाई मोबाइल गेमिंग ऐप कंपनी ‘ई नगेट्स’ और इसके प्रमोटर आमिर खान और अन्य के ठिकानों पर हुई है। ईडी ने बताया कि फेडरल बैंक ने सबसे पहले कंपनी के खिलाफ कोलकाता की एक अदालत में शिकायत की थी। इसके बाद फरवरी 2021 में कोलकाता पुलिस ने कंपनी और इसके प्रमोटर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। शनिवार को ईडी ने कोलकाता के पार्क स्ट्रीट, मैकलियॉड स्ट्रीट, गार्डेनरीच और मोमिनपुर में सुबह से ही छापेमारी की। केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों के साथ ईडी की टीमों ने तलाशी की कार्रवाई की।

ईडी ने आरोप लगाया कि आमिर खान ने मोबाइल गेमिंग ऐप ई-नगेट्स लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के लिए लांच किया था। शुरुआत में कंपनी ने यूजर्स को कमीशन दिया। लोगों के वालेट्स में आया पैसा भी आसानी से निकला। इससे लोगों में कंपनी के प्रति भरोसा बढ़ा और लोग ज्यादा कमीशन के लिए बड़ी रकम लगाने लगे। जब लोगों से बड़ी रकम कंपनी को मिल गई तो इस ऐप से पैसों की निकासी अचानक रोक दी गई।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोरबी की मार भारी पड़ सकती है
मोरबी की मार भारी पड़ सकती है