nayaindia ED summons Sanjay Raut संजय राउत को ईडी का समन
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| ED summons Sanjay Raut संजय राउत को ईडी का समन

संजय राउत को ईडी का समन

मुंबई। महाराष्ट्र में चल रही सियासी उठापटक के बीच शिव सेना के सबसे मुखर और सक्रिय नेता संजय राउत की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक जमीन खरीद में कथित गड़बड़ी के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने उनको समन भेजा है। ईडी ने संजय राउत को मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। कुछ समय पहले उनकी पत्नी को भी ईडी ने समन किया था और उनके पूछताछ की थी।

प्रवर्तन निदेशालय ने राउत को यह नोटिस पात्रा चॉल जमीन घोटाले के मामले में जारी किया गया है। उन्हें मंगलवार को ही पेश होने के लिए कहा गया है। लेकिन नोटिस के बाद राउत ने कहा कि वे मंगलवार को जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हो सकेंगे, क्योंकि अलीबाग में उन्हें एक मीटिंग में शामिल होना है। उन्होंने ईडी के समन को साजिश करार दिया और उसे गिरफ्तार करने की चुनौती भी दी।

राउत ने ट्विट किया- अब मैं समझता हूं कि ईडी ने मुझे समन क्यों भेजा है। अच्छा है। महाराष्ट्र में बड़े घटनाक्रम चल रहे हैं। बाला साहेब के हम सभी शिव सैनिक एक बड़ी लड़ाई में शामिल हो गए हैं। यह साजिश चल रही है। मेरी गर्दन कट जाए तो भी मैं गुवाहाटी के रास्ते पर नहीं जाऊंगा। चलो। मुझे गिरफ्तार करो! जय महाराष्ट्र! गौरतलब है कि ईडी ने 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में महाराष्ट्र के कारोबारी और राउत के करीबी प्रवीण राउत को फरवरी में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद इस केस में संजय राउत का नाम भी जुड़ा।

इससे पहले पांच अप्रैल को ईडी ने इसी मामले में राउत के अलीबाग के एक प्लॉट के साथ दादर व मुंबई में एक-एक फ्लैट को भी जब्त कर लिया था। जमीन के कथित घोटाले में गिरफ्तार प्रवीण राउत की पत्नी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा को 83 लाख रुपए का कर्ज भी दिया था, जिसका इस्तेमाल राउत परिवार ने दादर में एक फ्लैट खरीदने के लिए किया था। जब जांच शुरू हुई तो वर्षा ने 55 लाख रुपए प्रवीण की पत्नी को लौटा दिए।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + eighteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोदी ने कहा, फिलस्तीन के प्रति अटूट समर्थन
मोदी ने कहा, फिलस्तीन के प्रति अटूट समर्थन