nayaindia ED Summons to Abhishek Banerjee: ‘ममता दीदी’ के भतीजे को ED ने किया तलब
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| ED Summons to Abhishek Banerjee: ‘ममता दीदी’ के भतीजे को ED ने किया तलब

‘ममता दीदी’ के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को ED ने किया तलब

नई दिल्ली | ED Summons to Abhishek Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मुसीबत बढ़ गई है। अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला घोटाले मामले (coal scam case) में एक बार फिर समन भेजकर तलब किया है।

ये भी पढ़ें:- ‘योगी राजतिलक’ में शामिल होंगे अखिलेश यादव और सोनिया गांधी! निमंत्रण भेजने की तैयारी

अभिषेक बनर्जी की पत्नी से भी होगी पूछताछ
ED Summons to Abhishek Banerjee:  मिली जानकारी के अनुसार, ईडी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी दोनों को कोयला घोटाला मामले में तलब किया है। इसके लिए ईडी ने पूछताछ के लिए दोनों को अलग-अलग दिन बुलाया है।

ये भी पढ़ें:- देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,539 नए मामले, 60 मरीजों की मौत, 30 हजार हुए एक्टिव केस

होली बाद दोनों से होगी अलग-अलग पूछताछ
जानकारी के अनुसार, ईडी ने ममता दीदी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को होली के बाद अगले सप्ताह जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा है। ईडी पहले अभिषेक बनर्जी से 21 मार्च को और उसके बाद 22 मार्च को उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी से अलग-अलग पूछताछ करेगी।

Working Committee of Trinamool

ये भी पढ़ें:- 21 मार्च को होगा ‘योगी’ का ‘राजतिलक’, लखनऊ में लेंगे सीएम पद की शपथ

ED Summons to Abhishek Banerjee:  गौरतलब है कि, इससे पहले ईडी ने दम्पत्ति को पिछले साल 10 सितंबर को समन जारी किए गए थे जिसके बाद अभिषेक बनर्जी की ओर से कोर्ट से ईडी को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया था कि उन्हें दिल्ली में पेश होने के लिए समन जारी नहीं किए जाए, क्योंकि वे पश्चिम बंगाल के निवासी हैं। इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने निदेशालय के समक्ष पेश होने के लिए उन्हें जारी समन को चुनौती देने वाली यचिका को 11 मार्च को खारिज कर दिया था।

ये भी पढ़ें:- कोरोना ने फिर उड़ाई नींद! WHO ने जारी किया अलर्ट, कई देशों में दिखना शुरू हुआ असर

Leave a comment

Your email address will not be published.

nineteen − one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उद्धव, केजरीवाल, हेमंत, राहुल याद रखें जगन मोहन को!
उद्धव, केजरीवाल, हेमंत, राहुल याद रखें जगन मोहन को!